बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास बनेगा बस स्टैंड मिलेंगी बेहतर सुविधा

नोएडा प्राधिकरण ने यात्रियों की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर एक बस स्टैंड विकसित करने का निर्णय लिया है।

0
29

नोएडा प्राधिकरण ने यात्रियों की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर एक बस स्टैंड विकसित करने का निर्णय लिया है। अधिकारियों के मुताबिक, मोरना में पुराना बस स्टैंड होने के कारण एक नई सुविधा की आवश्यकता महसूस की गई थी। गांव, सेक्टर 32, अत्यधिक भीड़भाड़ वाला है और यात्रियों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए इसका विस्तार करने की आवश्यकता है।

अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा, एक समर्पित स्टैंड के अभाव में, सभी बसें मुख्य दादरी रोड पर बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के बाहर यात्रियों को चढ़ाती और उतारती हैं, जिससे यातायात जाम हो जाता है। नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी लोकेश एम ने यात्रियों की समस्याओं को दूर करने और भीड़भाड़ की समस्या को हल करने के लिए कर्मचारियों को बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन पर बस स्टैंड के लिए जगह की पहचान करने का निर्देश दिया है।

लोकेश एम ने कहा, “हमने कर्मचारियों को बॉटनिकल गार्डन में एक बस स्टैंड विकसित करने का निर्देश दिया है ताकि यात्री सुरक्षित रूप से बस ले सकें और उन्हें मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क पर परेशानी न हो।” प्राधिकरण बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए बैठने की जगह, पीने के पानी की सुविधा, ऑटो, निजी टैक्सियों और अन्य सेवाओं के लिए जगह विकसित करेगा ताकि उपयोगकर्ताओं को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े।

प्राधिकरण ने बस स्टैंड को विकसित करने का निर्णय इसलिए लिया है क्योंकि बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन एक इंटरचेंज स्टेशन है जहां रोजाना भारी संख्या में यात्री आते हैं। स्टेशन पर उतरने वाले अधिकांश मेट्रो यात्री अंतिम मील कनेक्टिविटी के लिए और आसपास के शहरों तक पहुंचने के लिए बसों पर निर्भर हैं। सीईओ ने अधिकारियों के साथ देखा कि बॉटनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन के पास टॉयलेट ब्लॉक ठीक से काम नहीं कर रहा है। शौचालय के रखरखाव में कमी से नाराज लोकेश एम ने तुरंत जूनियर इंजीनियर को निलंबित कर दिया और कर्मचारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि शौचालय और मेट्रो स्टेशन के आसपास के इलाके भी साफ रहें।