बुलंदशहर: डीएम-एसएसपी ने चलाया जागरूकता अभियान, बाइक रैली को दिखाई हरी झंडी

0
15

यूपी के बुलंदशहर (Bulandshahar) में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने जागरूकता अभियान शुरू कर दिया है। यहां जिले के अधिकारी लगातार लोगों को मतदान करने के लिए जागरुक करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

प्रशासन ने चलाया जागरूकता अभियान

बुलंदशहर (Bulandshahar) जिले में मतदान के आपेक्षित मत प्रतिशत प्राप्त न होने के बाद निर्वाचन आयोग सशक्त लोकतांत्रिक सरकार के गठन को लेकर और सक्रिय हो गया है। इसी क्रम में यूपी के बुलंदशहर में डीएम चंद्र प्रकाश सिंह और एसएसपी श्लोक कुमार ने जहां अधिनस्थ अधिकारियों के साथ मतदाता जन जागरूकता रैली निकाली और रन फॉर वोट का आयोजन किया वही दर्जनों स्कूल्स की हजारों छात्र छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं से 26 अप्रैल को मताधिकार का प्रयोग अवश्य करने की अपील की। डीएम सीपी सिंह ने भी बच्चो के नाम चिट्ठी लिखकर उनसे अपने मतदाता अभिभावकों, रिश्तेदारों और पड़ोसियों को 26 अप्रैल को मतदान के लिए घरों से भेजने की भी अपील की। जिला प्रशासन मत प्रतिशत बढ़ाकर देश की सशक्त लोकतांत्रिक सरकार के गठन के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है।

स्कूली छात्र-छात्राओं ने मतदान के प्रति लोगों को किया जागरूक 

एसएसपी श्लोक कुमार के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह बाइक पर सवार हुए और बाइक रैली में शामिल हुए। रैली कालाआम चौराहा से अंसारी रोड व अम्बर सिनेमा होते हुए डिप्टीगंज पुलिस चौकी व निर्वाचन कार्यालय मोतीबाग एव कालाआम चौराहा से होते हुए भूड़ चौराहे तथा ताजपुर से कालाआम चौराहा पर पहुंचकर समापन किया। इस अवसर विशाल मानव श्रंखला में स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्लोगन लिखी तख्तियों द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया। जैसे कि विकास की गंगा बहाना है मतदान का फर्ज निभाना है, 2 मिनट निकाले मतदान के लिए, घर-घर साक्षरता ले जायेंगे, मतदाता जागरूकता बनायेगे, बनो देश के भाग्य विधाता अब जागो प्यारे मतदाता इत्यादि स्लोगन लिखी तख्तियों से और मतदान किए जाने हेतु मतदाताओं से अपील कर रहे थे।