BSNL का सबसे सस्ता प्लान, 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग सिर्फ 199 रुपये में!

प्रीपेड ग्राहकों के बीच कंपनी का यह प्लान खूब चर्चित है। यह ऐसे लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा। जिन्हें कम कीमत में ऐसा प्लान चाहिए, जो सिम को चालू रख सके। और अगर आप भी सेकेंडरी सिम कार्ड के लिए प्लान तलाश रहे हैं तो बीएसएनएल सुनहरा मौका दे रही है। आइए इस रिचार्ज प्लान के बारे में जान लेते हैं।

0
8

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के कई ऐसे रिचार्ज प्लान हैं जिनमें ग्राहकों को 30 दिन की वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की सुविधा मिलती है। एक प्लान ऐसा है जिसमें कई सारे बेनिफिट्स मिलते हैं। BSNL के इस रिचार्ज प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन रोलआउट किया जाता है और अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा मिलती है और आपको बता दे सबसे खास बात है कि प्लान की वैलिडिटी पूरे 30 दिन की है। इसमें कुल 60 जीबी डेटा लाभ मिलता है। ग्राहक एक दिन में 100 SMS कर सकते हैं। प्रीपेड ग्राहकों के बीच कंपनी का यह प्लान खूब चर्चित है। यह ऐसे लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित होगा। जिन्हें कम कीमत में ऐसा प्लान चाहिए, जो सिम को चालू रख सके। और अगर आप भी सेकेंडरी सिम कार्ड के लिए प्लान तलाश रहे हैं तो बीएसएनएल सुनहरा मौका दे रही है। आइए इस रिचार्ज प्लान के बारे में जान लेते हैं।

199 रुपये में डेटा-कॉलिंग

BSNL के इस रिचार्ज प्लान में 2 जीबी डेटा प्रतिदिन रोलआउट किया जाता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा मिलती है और सबसे खास बात है कि प्लान की वैलिडिटी पूरे 30 दिन की मिलती है। इस कुल 60 जीबी डेटा लाभ मिलता है। ग्राहक एक दिन में 100 SMS कर सकते हैं। प्रीपेड ग्राहकों के बीच कंपनी का यह प्लान खूब चर्चित है। इसके अलावा भी बीएसएनएल के कई और प्लान भी पॉपुलर हैं।

किन लोगों के लिए बेस्ट प्लान

BSNL का यह प्लान खासतौर से ऐसे लोगों को ध्यान में रखते हुए पेश किया जाता है, जो बीएसएनएल का सिम सेकेंडरी सिम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। सिम को चालू रखने के लिए सिर्फ आपको 199 रुपये खर्च करने होंगे और एक महीने के लिए आप टेंशन फ्री हो जाएंगे। इस डेटा और कॉलिंग सहित कई लाभ भी मिल रहे हैं।

अन्य पॉपुलर प्लान

बीएसएनएल के अलावा एयरटेल और रिलायंस जियो भी 199 रुपये वाला रिचार्ज प्लान ऑफर करते हैं। लेकिन, इनमें वैलिडिटी 30 दिन की बजाय कम मिलती है। जियो के 199 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 23 दिनों की वैधता के साथ 1.5 डेटा रोजाना मिलता है। कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा भी इसमें मिलती है। एयरटेल के प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है। लेकिन डेटा लाभ सिर्फ 3 जीबी ही मिलता है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं।