ब्राजीलियन फुटबॉलर नेमार पर लगा 3.3 मिलियन डॉलर का जुर्माना

ब्राजील में एक अभियोजक ने पर्यावरण लाइसेंस के बिना रियो डी जनेरियो के बाहरी इलाके में अपनी हवेली में झील बनाने के लिए फुटबॉल स्टार नेमार पर 16 मिलियन रियास (3.3 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया।

0
32

ब्राजील में एक अभियोजक ने पर्यावरण लाइसेंस के बिना रियो डी जनेरियो के बाहरी इलाके में अपनी हवेली में झील बनाने के लिए ब्राजीलियन फुटबॉल स्टार नेमार (Brazilian footballer Neymar) पर 16 मिलियन रीसिस ($ 3.3 मिलियन) का जुर्माना लगाया है। परिषद सचिवालय ने एक बयान में कहा, मंगरातिबा में नगर परिषद ने “खिलाड़ी की हवेली में एक कृत्रिम झील के निर्माण में पर्यावरण उल्लंघन” के लिए चार जुर्माना जारी किया। बयान में कहा गया है, “प्रतिबंधों का योग 16 मिलियन रियाल से अधिक है,” रियो से लगभग 130 किलोमीटर (80 मील) दूर एक पर्यटक क्षेत्र मंगरतिबा में अभियोजक के कार्यालय द्वारा निर्धारित राशि, जहां पेरिस सेंट-जर्मेन स्टार की हवेली है।

पाए गए “दर्जनों उल्लंघनों” में, अधिकारियों ने “बिना अनुमति के पर्यावरण नियंत्रण के अधीन कार्य करना”, प्राधिकरण के बिना नदी के पानी पर कब्जा करना और मोड़ना, और “प्राधिकरण के बिना भूमि को हटाना और वनस्पति का दमन करना” सूचीबद्ध किया। नेमार के पास जुर्माने के खिलाफ अपील करने के लिए 20 दिन का समय है, जिसकी राशि शुरू में पांच मिलियन रियास यानी एक मिलियन डॉलर के करीब निर्धारित की गई थी।

22 जून को, सोशल मीडिया पोस्ट पर आधारित शिकायतों के बाद, अधिकारियों ने लक्जरी संपत्ति में कई पर्यावरणीय उल्लंघन पाए, जहां श्रमिक एक कृत्रिम झील और समुद्र तट का निर्माण कर रहे थे। अधिकारियों ने साइट की घेराबंदी कर दी और सभी गतिविधियों को बंद करने का आदेश दिया, लेकिन ब्राजीलियाई मीडिया ने बताया कि नेमार ने वहां एक पार्टी आयोजित की और झील में स्नान किया। ब्राजील में नेमार के प्रेस कार्यालय ने टिप्पणी के लिए एएफपी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

31 वर्षीय ब्राजीलियन फुटबॉल स्टार नेमार (Brazilian footballer Neymar) वर्तमान में अपने दाहिने टखने की सर्जरी से उबर रहे हैं, जो उन्होंने मार्च में दोहा में कराई थी। स्ट्राइकर ने फरवरी से नहीं खेला है और उनके पीएसजी में बने रहने को लेकर संदेह पैदा हो गया है। आपको बता दें कि नेमार ने 2016 में मंगरातिबा हवेली खरीदी थी। ब्राजीलियाई मीडिया के अनुसार, यह 10,000 वर्ग मीटर (107,000 वर्ग फीट) भूमि पर स्थित है और इसमें एक हेलीपोर्ट, स्पा और जिम है।