टाटा पंच ईवी की बुकिंग शुरू, जाने क्या है खास और इसक कीमत

टाटा पंच ईवी के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। जिसके एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए कीमतें 12 लाख रुपये से शुरू

0
26

टाटा पंच ईवी के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। जिसके एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए कीमतें 12 लाख रुपये से शुरू होकर और टॉप-एंड वेरिएंट के लिए 14 लाख रुपये तक जाने की उम्मीद है। टाटा पंच ईवी का लंबा इंतजार 17 जनवरी, 2024 को इसके लॉन्च के साथ समाप्त हो जाएगा। इसके बारे में बहुत पहले से ही कई जानकारियां धीरे-धीरे सामने आ रही हैं। अब इसके पावरट्रेन की डिटेल्स ऑनलाइन सामने आ गई हैं, कार देखो की रिपोर्ट के अनुसार, यह मॉडल दो वेरिएंट में उपलब्ध होना है। स्टैंडर्ड रेंज और लॉन्ग रेंज, जिसमें क्रमशः 25kWh और 35kWh का बैटरी पैक मिलेगा, छोटा 25kWh का बैटरी पैक 82PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा, जबकि बड़ा 35kWh बैटरी पैक 122PS पॉवर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

पावरट्रेन

टाटा पंच ईवी में इसके स्टैंडर्ड रेंज वेरिएंट के लिए लगभग 315 किमी और लॉन्ग रेंज वेरिएंट के लिए 400 किमी की रेंज मिलने की उम्मीद है। हालांकि कार निर्माता ने इन आंकड़ों की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। नई टाटा ईवी ब्रांड के Acti.EV (एडवांस्ड कनेक्टेड टेक इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक व्हीकल) प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है, जो अलग-अलग बॉडी साइज, पावरट्रेन और ड्राइवट्रेन को सपोर्ट करता है। यह 11kW AC और 150kWh तक फास्ट DC चार्जिंग दोनों को सपोर्ट करेगा।

इंटीरियर

कई टीजर के जरिए पहले ही पंच ईवी की प्रमुख फीचर्स का खुलासा हो चुका है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ नया 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। अपडेटेड सेंटर कंसोल में एक टच-सेंसिटिव एसी कंट्रोल पैनल है, नेक्सन ईवी के समान, इलेक्ट्रिक माइक्रो एसयूवी में एक इनलाइटेंड टाटा लोगो और पैडल शिफ्टर्स के साथ एक नया दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा।

फीचर्स

इसमें फीचर की लंबी लिस्ट है, जिसमें 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नई डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री, एक्यूआई डिस्प्ले के साथ एयर प्यूरीफायर, एक सनरूफ, ऑटो-फोल्ड ओआरवीएम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और 6 एयरबैग शामिल हैं।

क्या रहेगी कीमत

टाटा पंच ईवी के लिए बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है। जिसके एंट्री-लेवल वेरिएंट के लिए कीमतें 12 लाख रुपये से शुरू होकर और टॉप-एंड वेरिएंट के लिए 14 लाख रुपये तक जाने की उम्मीद है। यदि इसे उपर्युक्त प्राइस रेंज में लॉन्च किया जाता है, तो इसका मुकाबला माइक्रो ईवी सिट्रोएन eC3 और एमजी कॉमेट ईवी जैसे मॉडलों से हो सकता है।