बोनी कपूर के कंसोर्टियम ने नोएडा फिल्म सिटी के लिए YEIDA के साथ रियायत समझौते पर किए हस्ताक्षर

0
9

NOIDA: फिल्म निर्माता बोनी कपूर (Boney Kapoor) और भूटानी इंफ्रा समर्थित फर्म बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने गुरुवार को नोएडा इंटरनेशनल फिल्म सिटी (Noida International Film City) के विकास के लिए YEIDA के साथ रियायत समझौते पर हस्ताक्षर किए।

बेव्यू प्रोजेक्ट्स ने 31 जनवरी को बोली जीती थी, जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार को 18 प्रतिशत राजस्व हिस्सेदारी की पेशकश की गई थी – जो चार बोलीदाताओं में सबसे अधिक थी।

कपूर (Boney Kapoor) और भूटानी समूह के आशीष भूटानी ने ग्रेटर नोएडा में प्राधिकरण के कार्यालय में यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (YEIDA) के सीईओ अरुण वीर सिंह और अतिरिक्त सीईओ शैलेंद्र भाटिया की उपस्थिति में समझौते पर हस्ताक्षर किए।

एक अधिकारी के अनुसार रियायत समझौते के साथ, डेवलपर को परियोजना के पहले चरण के लिए काम शुरू करने के लिए आवंटित भूमि पार्सल सौंप दिया गया है।

फिल्म सिटी नोएडा के पास यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे YEIDA के सेक्टर 21 में एक सार्वजनिक-निजी भागीदारी में 1,000 एकड़ भूमि पर बनाई जानी है। पहले चरण में करीब 230 एकड़ जमीन विकसित की जाएगी।

1,000 एकड़ जमीन में से 220 एकड़ जमीन व्यावसायिक उपयोग के लिए और 780 एकड़ जमीन औद्योगिक उपयोग के लिए है।

पीटीआई द्वारा देखे गए एक आधिकारिक दस्तावेज के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार की इस महत्वाकांक्षी परियोजना की अनुमानित लागत 1,510 करोड़ रुपये है।

बेव्यू प्रोजेक्ट्स शुरू में फिल्म सिटी विकसित करने के लिए सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड (फिल्म स्टार अक्षय कुमार, मैडॉक फिल्म्स और अन्य द्वारा समर्थित) और 4 लायंस फिल्म्स (फिल्म निर्माता केसी बोकाडिया और अन्य द्वारा समर्थित) के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here