बोनी कपूर ने खोला श्रीदेवी की मृत्यु का राज

दुबई में बाथटब में श्रीदेवी की हुई थी रहस्यमय मौत।

0
25

Mumbai: अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) की मृत्यु के पांच साल बाद, उनके पति बोनी कपूर (Boney Kapoor), जो उनकी मृत्यु के समय उनके साथ थे, ने आखिरकार उनकी मौत के पीछे के कारणों के बारे में खुलासा किया। एक इंटरव्यू में बोनी (Boney Kapoor) ने कहा, ‘यह प्राकृतिक मौत नहीं थी; यह एक आकस्मिक मौत थी। मैंने इसके बारे में न बोलने का फैसला किया था क्योंकि जब मुझसे जांच और पूछताछ की जा रही थी तो मैंने लगभग 24 या 48 घंटों तक इसके बारे में बात की थी। दरअसल, अधिकारियों ने कहा कि हमें ऐसा इसलिए करना पड़ा क्योंकि भारतीय मीडिया का बहुत दबाव था।

श्रीदेवी अक्सर करती थी डाइटिंग

‘उन्हें पता चला कि कोई बेईमानी नहीं हुई थी। मैं सभी परीक्षणों से गुजरा, जिसमें लाई डिटेक्टर परीक्षण और अन्य सभी चीजें शामिल थीं। और फिर, निश्चित रूप से, जो रिपोर्ट आई उसमें स्पष्ट रूप से कहा गया कि उनकी मृत्यु दुर्घटनावश डूबने से हुई थी।’

उन्होंने खुलासा किया कि श्रीदेवी (Sridevi) अक्सर बिना नमक वाला सख्त आहार लेती थीं। बोनी कपूर ने कहा, ‘वह प्रायः भूखी रहती थी। वह अच्छी दिखना चाहती थी। वह यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि वह अच्छी स्थिति में रहे, ताकि स्क्रीन पर वह अच्छी दिखे। जब से उसकी मुझसे शादी हुई थी, तब से उसे कुछ मौकों पर ब्लैकआउट की समस्या हुई और डॉक्टर कहते रहे कि उसे लो बीपी (रक्तचाप) की समस्या है, ऐसे गंभीर आहार न लें जिसमें आप नमक से परहेज करें।”

उन्होंने आगे कहा, ‘ज्यादातर महिलाएं मानती हैं कि नमक वॉटर रिटेंशन पैदा करता है और यही एक कारण है कि वह नमक से परहेज करती हैं।’ उन्होंने दावा किया कि डाइटिंग की वजह से उनका वजन घटकर 46-47 किलो रह गया था।

बोनी कपूर (Boney Kapoor) ने बताया, “बाद में जब उनका निधन हो गया, तो नागार्जुन शोक व्यक्त करने के लिए घर आए थे, और उन्होंने मुझे बताया कि उनकी एक फिल्म के दौरान, वह फिर से क्रैश डाइट पर थीं, और इसी तरह वह बाथरूम में गिर गईं और उनके दांत टूट गए।”

“जब से मेरी उससे शादी हुई थी, मुझे पता था कि वह सख्त आहार लेने की प्रवृत्ति रखती है, और मैं अपनी बेटी को यह कहने के लिए प्रेरित करती थी कि उसे नमक अवश्य खाना चाहिए। मैं खुद ही उसे धक्का देता था। दुर्भाग्य से, उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जब तक घटना नहीं घटी तब तक हमने भी सोचा था कि शायद यह इतना गंभीर नहीं हो सकता।”

आपको बता दे कि फरवरी 2018 में श्रीदेवी (Sridevi) का दुबई (Dubai) में निधन हो गया, जहां वह एक पारिवारिक शादी में शामिल होने गई थीं।