अयोध्या राम मंदिर प्राणप्रतिष्टा में शामिल होंगे बॉलीवुड सितारे

राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में देश की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल होने वाले है। जिसमे फिल्मी सितारे भी शामिल है।

0
58
Ayodhya Ram temple

अयोध्या के राम मंदिर का 22 जनवरी को उद्घाटन होने वाला है। जिसको लेकर देश-विदेश में काफी उत्साह मनाया जा रहा है राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में देश की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल होने वाले है। जिसमे फिल्मी सितारे भी शामिल है।

राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होने के लिए अब तक बॉलीवुड के कई कलाकारों को भी न्योता दिया गया है। जिसमें अमिताभ बच्चन से लेकर रजनीकांत के नाम शामिल है। अब राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए अभिनेत्री आलिया भट्ट और उनके पति अभिनेता रणबीर कपूर को भी श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण दिया है।

उन्हें यह निमंत्रण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर द्वारा दिया गया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की उम्मीद है। इस कार्यक्रम पर सबकी नजरें है।भारत और विदेश से कई वीवीआईपी मेहमानों को अयोध्या में इस शुभ अवसर में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिला है अयोध्या में राम लला (शिशु भगवान राम) के प्राण-प्रतिष्ठा (अभिषेक) समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले 16 जनवरी को शुरू होंगे।

वाराणसी के पुजारी लक्ष्मीकांत दीक्षित 22 जनवरी को राम लला के अभिषेक समारोह का मुख्य अनुष्ठान करेंगे।14 जनवरी से 22 जनवरी तक अयोध्या में अमृत महोत्सव मनाया जाएगा। इस मौके पर 1008 हुंडी महायज्ञ का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें हजारों श्रद्धालुओं को भोजन कराया जाएगा। हजारों भक्तों को ठहराने के लिए अयोध्या में कई टेंट सिटी भी बनाई गयी है। श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के मुताबिक 10,000-15,000 लोगों के लिए व्यवस्था की जाएगी।