गंगा में छलांग लगाने वाले डॉ. अमित सिंह का शव बरामद

0
146
Death
File Photo

प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के मानधाता सीएचसी में तैनात डॉ. अमित सिंह का शव पांचवें दिन बृहस्पतिवार को दारागंज में नागवासुकी के पास मिला। घर वालों ने शव की शिनाख्त की। डाक्टर ने रविवार की रात फाफामऊ पुल पर अपनी कार खड़ी कर गंगा में छलांग लगा दी थी। उसके बाद से ही डाक्टर के शव को खोजा जा रहा था।

मानधाता निवासी डा. अमित सिंह संविदा पर डाक्टर थे ही उन्होंने मऊआइमा में भी अपना निजी अस्पताल बना रखा था। रविवार की रात उन्होंने व्हाट्सएप और फेसबुक पर अलविदा जिंदगी लिखा तो लोग हैरान रह गए। उनकी तलाश की जाने लगी। सुबह उनकी कार फाफामऊ पुल पर मिली थी। उसके बाद से ही गोताखोरों द्वारा उनकी तलाश की जा रही थी। अमित के परिवार में पत्नी और दो बेटे हैं। माता और पिता भी साथ में रहते हैं।

अमित ने सोशल मीडिया पर सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए मां बाप और पत्नी को जिम्मेदार बताया था। उन्होंने लिखा था ‘मां बाप और पत्नी की वजह से मुझे मानसिक और आर्थिक क्षति पहुंची है। मैं अपने पूरे होशोहवास में यह बयान करता हूं कि मेरी मौत के जिम्मेदार मेरे बाप, मेरी मां और मेरी पत्नी हैं। अतुल मेरे भाई, मेरी मौत के बाद कान्हा की जिम्मेदारी आपकी होगी।’

एसओ मनीष त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार से ही डाक्टर के शव की खोजबीन की जा रही थी। बृहस्पतिवार को नागवासुकी के पास के पास डाक्टर का शव बरामद हो गया। घर वालों को पहचान के लिए बुलाया गया। उनकी शिनाख्त के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

डाक्टर अमित सिंह ने मोबाइल तथा अन्य निजी सामान गाड़ी में ही छोड़ दिया था। मोबाइल कॉल डीटेल्स तथा अन्य बातों की जानकारी की जा रही है। सुसाइड नोट की भी जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि घर वालों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। अगर तहरीर देंगे तो एफआईआर दर्ज की जाएगी।