एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेगी बीजेपी और जेडीएस, इस नेता ने किया खुलासा

कर्नाटक में बीजेपी और एचडी देवगौड़ा की जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है।

0
27

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए एक ओर कांग्रेस ने I.N.D.I.A अलायंस बनाया है तो वहीं, दूसरी ओर बीजेपी ने भी अपने लिए नए साथियों की तलाश शुरू कर दी है। इसी क्रम में खबर सामने आई है कि कर्नाटक में बीजेपी और एचडी देवगौड़ा की जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) एक साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ सकती है। बीजेपी नेता और राज्य के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने खुद इस बात का खुलासा किया है।

भाजपा संसदीय दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने बताया है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में जनता दल (सेक्युलर) के साथ तालमेल करेगी। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जेडीएस को 4 लोकसभा सीटें देने को तैयार हैं। यह फैसला भाजपा के साथ चुनावी समझौते के तहत किया गया है।

भाजपा नेता येदियुरप्पा ने गठबंधन के सवाल पर कहा कि भाजपा और जेडीएस जल्द ही तालमेत बैठा लेगी। गृहमंत्री शाह ने उन्हें 4 सीट देने की बात कही है। उन्होंने पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने और 4 सीटें फाइनल करने की बात कही। येदियुरप्पा ने कहा कि इस गठबंधन से उन्हें और ताकत मिलेगी। दोनों दल हराज्य की 25 से 26 लोकसभा सीटें जीतेंगे। हालांकि, कुछ ही दिनों पहले जेडीएस के अध्यक्ष एच डी देवगौड़ा ने कहा था कि उनकी पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी।