बिशेश्वर टुडू ने UPSC से नियुक्य अधिकारियो के लिए दिया विवादित बयान

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री बिशेश्वर टुडू ने यूपीएससी के माध्यम से नियुक्त कई अधिकारियों को 'डकैत' बताकर विवाद खड़ा कर दिया है।

0
59

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री बिशेश्वर टुडू (Bisheshwar Tudu) अपने एक बयान को लेकर विवादों से घिर गए है। दरअसल, उन्होंने यूपीएससी (UPSC) के माध्यम से नियुक्त कई अधिकारियों को ‘डकैत’ बताकर विवाद खड़ा कर दिया है। केंद्रीय मंत्री बिशेश्वर टुडू (Bisheshwar Tudu) ने आरोप लगाया कि एक ‘मुर्गी चोर’ को दंडित किया जा सकता है, लेकिन खनिज माफिया चलाने वाले एक अधिकारी को छुआ तक नहीं जा सकता क्योंकि सिस्टम उसकी रक्षा करता है।

बिशेश्वर टुडू (Bisheshwar Tudu) ने बालासोर जिले के बलियापाल में एक सरकारी स्कूल के स्वर्ण जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में एक सभा को संबोधित करते हुए ये टिप्पणी की। उनके उक्त बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल आग की तरह फैला हुआ है।

पीटीआई वीडियो क्लिप की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सका है। वीडियो में बिशेश्वर टुडू ने जोर देकर कहा कि, “मुझे ये लगता था कि जिन्हें यूपीएससी के माध्यम से नियुक्त किया जाता है, वे सबसे अधिक जानकार व्यक्ति होते हैं और हमेशा उच्च पदों पर आसीन होते हैं, लेकिन अब मुझे लगता है कि जो लोग वहां से क्वालिफाई हुए हैं। उनमें से ज्यादातर डकैत हैं, मैं 100 प्रतिशत नहीं कहता, लेकिन उनमें से कई डकैत हैं।” जहाँ वो अपने इस टिप्पणी को लेकर चर्चा में छा गए है।