सीआरपीएफ जवानों की बाइक रैली पहुँची अमृतसर

0
59

Amritsar: महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए सीआरपीएफ जवानों के नेतृत्व में श्री नगर के लाल चौक से शुरू हुई बाइक रैली, जो गुजरात के एकता नगर में समाप्त होगी, आज अमृतसर (Amritsar) के सरूप रानी गवर्नमेंट कॉलेज के अमृतसर मंच पर पहुंची। इस बाइक रैली का छात्रों और सभी स्टाफ द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया और तालियों द्वारा उत्साहवर्धन किया गया।

इस मौके पर सीआरपीएफ इंस्पेक्टर प्रोमिला सेठी और प्रेम लता ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और उनके माता-पिता से देश की बेटियों को आजादी के साथ बाहर निकलने की अपील करने के लिए इस बाइक रैली का आयोजन किया गया है। इस बाइक रैली में तीन यूनिट हैं।

इस बाइक रैली में 75 महिला जवान विभिन्न राज्यों से होते हुए एकता नगर गुजरात पहुंचेंगी और 26 जनवरी को राजपथ पर परेड भी करेंगी। उन्होंने कहा कि आज अमृतसर (Amritsar) में महिलाओं को लेकर दृष्टिकोण बहुत अच्छा है। हम अपील करते हैं कि महिलाओं को कभी भी कम नहीं आंका जाना चाहिए। महिला शक्ति का दूसरा रूप है। उन्हें भी अपनी आजादी के साथ जीने और अपने सपनों की उड़ान भरने का अधिकार है।

इस मौके पर सरूप रानी गवर्नमेंट कॉलेज के प्रिंसिपल दलजीत कौर ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि ये युवतियां आज हमारे कॉलेज तक पहुंची हैं। छात्राओं को इनसे प्रेरणा मिली है कि हम बहादुर बनें और जीवन में लिंग के प्रति कभी हार न मानें।