Galvan में शहीद सैनिक के पिता को बिहार पुलिस ने किया गिरफ़्तार

वैशाली के जंदाहा में सरकारी जमीन पर अपने बेटे के लिए एक स्मारक बनाने के लिए उनके पिता की पिटाई की गई और बाद में पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

0
78

बिहार: गलवान में शहीद जवान जय किशोर सिंह (Jai Kishore Singh) का परिवार फिलहाल दिक्क्तों का सामना कर रहा हैं। जय किशोर सिंह के परिवार के सदस्यों ने प्रशासन पर आरोप लगाया है कि, बिहार पुलिस (Bihar Police) ने दिवंगत सैनिक के पिता को उनके घर से खींच लिया और उन्हें गालियां भी दीं। यह पूरा मामला बिहार (Bihar) के वैशाली जिले के जनदाहा गांव का है।

जय किशोर सिंह (Jai Kishore Singh) के पिता राजकुमार सिंह (Rajkumar Singh) को जंदाहा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जहाँ उनकी गिरफ्तारी के बाद पूरे इलाके में हंगामा मचा हुआ है।। बता दे कि, 15 जून, 2022 को गलवान घाटी में हुई झड़प में जय किशोर सिंह (Jai Kishore Singh) शहीद हो गए थे।

बेटे की प्रतिमा बनाने के कारण पुलिस ने किया पिता को गिरफ्तार

वैशाली के जंदाहा में सरकारी जमीन पर अपने बेटे के लिए एक स्मारक बनाने के लिए उनके पिता की पिटाई की गई और बाद में बिहार पुलिस (Bihar Police) ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जय किशोर सिंह के भाई का कहना है कि, डीएसपी मैम ने दौरा किया था और हमें 15 दिनों के भीतर मूर्ति हटाने के लिए कहा था। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि, बाद में थाना प्रभारी हमारे घर आए और मेरे पिता को गिरफ्तार कर लिया और मारपीट भी की। मैं भी एक सशस्त्र बल का जवान हूँ।

सरकारी जमीन पर प्रतिमा बनाने को लेकर मामला हुआ दर्ज

वहीं, एसडीपीओ (SDPO) महुआ ने बताया कि, 23 जनवरी को हरि नाथ राम (Hari Nath Ram) की जमीन और जंदाहा में सरकारी जमीन पर प्रतिमा बनाने को लेकर एससी/एसटी एक्ट (SC / ST Act) के तहत मामला दर्ज किया गया था। बाद में, प्रतिमा के चारों ओर दीवारें बनाई गईं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, अवैध अतिक्रमण से भूस्वामियों के अधिकारों का हनन हो रहा है। फिलहाल इस मामले को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है।