Bihar: गंडक नदी में शराब से भरी नाव जब्त

गंडक नदी के किनारे एसडीपीओ व उनकी टीम ने भारी मात्रा में देसी शराब किया बरामद।

0
7
bihar

Bihar: शराबबंदी वाले बिहार (Bihar) में पुलिस ने चेकपोस्ट और सड़क मार्ग पर सख्ती बढ़ायी तो तस्करों ने शराब की तस्करी के लिए गंडक नदी (Gandak-river) का मार्ग चुन लिया, लेकिन अधिकारियों ने एक बार फिर उनके प्रयासों को नाकाम कर दिया। गोपालगंज में पुलिस ने लाखों की शराब ले जा रही एक नाव को जब्त किया है। इसके अलावा शराब की तस्करी कर रही पश्चिमी चंपारण की एक महिला को हिरासत में लिया गया है।

हालांकि नाव पर सवार शराब तस्कर रात के अंधेरे में नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए। नदी की गहराई अधिक होने से पुलिस उन्हें नहीं पकड़ सकी। ये सफलता जादोपुर थाना क्षेत्र के गंडक नदी (Gandak-river) के दियरा इलाके में मिली है। सदर एसडीपीओ प्रांजल के नेतृत्व में एलटीएफ और पुलिस ने कार्रवाई की है।

पुलिस की इस छापेमारी में नाव से 137 कार्टन में रखे गये 1233 लीटर देसी शराब बरामद किया गया है। पुलिस कार्यालय से जारी किये गये रिपोर्ट के अनुसार गंडक नदी (Gandak-river) के रास्ते शराब की बड़ी खेप नाव से लाने की गुप्त सूचना मिली। एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर एलटीएफ (एंटी लीकर टास्क फोर्स) और सदर एसडीपीओ प्रांजल कुमार के साथ टीम गंडक नदी की ओर निकल गयी। नाव जैसे ही उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार में प्रवेश की, पुलिस ने चारों तरफ से नाव को घेर लिया।

गंडक नदी में चारों तरफ से पुलिस से घिरा देखकर तस्करों ने छलांग दिया और नदी में तैरकर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए। पुलिस ने लाखों की शराब से भरी नाव को जब्त कर थाना भेज दिया और तस्करों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी। छापेमारी के दौरान ही एक महिला तस्कर गिरफ्तार हुई है। जिसके पास से मोबाइल और तस्करों के पास शराब की बिक्री का लेन-देन का सबूत मिला है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि छापेमारी में पश्चिम चंपारण के नौतन थाना क्षेत्र के भगवानपुर की रहनेवाली मुकेश यादव की पत्नी रिंकी देवी को गिरफ्तार किया गया। रिंकी के पास मोबाइल मिला, जिसकी जांच की जा रही है। साथ ही कई ऐसे सबूत और अकूत संपत्ति मिले है। अब मामले में आर्थिक अपराध इकाई से कार्रवाई करवायी जाएगी।