Bihar: काजल ज्वेलर्स दुकान लूटकांड में शामिल तीनों आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक देसी पिस्टल, तीन कारतूस, एक बाइक और लूटी गई चांदी की ज्वेलरी बरामद किए गए।

0
1
bihar

बिहार (Bihar) की सीवान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सीवान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कदम मोड़ के समीप काजल ज्वेलर्स स्टोर में चोरी की सूचना दो दिन पहले अधिकारियों को दी गई थी। लूटकांड में शामिल तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही चोरी गए ज्वेलरी भी बरामद कर ली हैं। हिरासत में लिए गए संदिग्धों के पास से हथियार और कारतूस मिले हैं।

एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि सीवान के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कदम मोड़ के समीप काजल ज्वेलर्स दुकान में हुई लूट की वारदात के बाद एसडीपीओ के नेतृतव में एक टीम गठित की गई थी। दुकान से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया। जिसमें अपराधियों की पहचान की गई है। इसके बाद स्थानीय सोर्स की भी मदद ली गई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए लूटकांड में शामिल तीनों मुलजिमों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से एक देसी पिस्टल, तीन कारतूस, एक बाइक और लूटी गई चांदी की ज्वेलरी बरामद किए गए। गिरफ्तार मुलजिमों की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आदिल, ओरमा गांव के अरबाज और प्रवीण कुमार के रूप में हुई है।

एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि गिरफ्तार तीन अभियुक्तों में से दो का आपराधिक इतिहास रहा है। वे दोनों फिलहाल जमानत पर छूटे थे। एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि 48 घंटे में ही लूटकांड मामले का उद्भेदन कर दिया गया। लूटकांड में शामिल एक अभियुक्त लाइनर का काम कर रहा था। उन्होंने बताया कि इस छापामारी में महिला पुलिस कर्मियों का भी बहुत बड़ा योगदान रहा। ससमय पुलिस टीम ने अपने बलबूते व स्थानीय सोर्स के माध्यम से अपराधी को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने बताया है कि अन्य फरार चल रहे दो अपराधियों को गिरफ्तारी के लिए टीम कार्रवाई कर रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।