बिग बॉस 17: मुनव्वर फारुकी ने अपनी टूटी शादी पर की खुलकर बात

0
53

Bigg Boss 17: मंच पर अपने मजाकिया हास्य के लिए जाने जाने वाले कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) ने अपनी टूटी हुई शादी के मार्मिक विवरणों पर चर्चा करते हुए अपनी आत्मा को उजागर किया। ऐश्वर्या, मन्नारा और अरुण के बीच उद्यान क्षेत्र में अलिखित बातचीत सामने आई। मुनव्वर (Munawar Faruqui) ने अपने शुरुआती वर्षों में जिन चुनौतियों का सामना किया, उनके बारे में विस्तार से बताकर उन्होंने अपने घर के सदस्यों और दर्शकों दोनों को समान रूप से आश्चर्यचकित कर दिया। अपने शुरुआती संघर्षों के बारे में बात करते हुए, मुनव्वर ने बताया कि जब वह 14 साल के थे तो अपनी मां की मृत्यु के बाद वह और उनके पिता मुंबई चले गए। उन्होंने 60 रुपये की दैनिक आय के साथ शुरुआत की और मुनव्वर ने बताया कि कम पैसे होने के बावजूद वह कितने खुश थे।

उनकी शादी के बारे में जानने को उत्सुक ऐश्वर्या ने पूछा, “तेरी शादी फिर कब हुई, किसने कराई?” इसके जवाब में मुनव्वर कहते हैं, ”घर वालो ने ही।” हालाँकि, जब मुनव्वर से पूछा गया कि शादी क्यों नहीं चल पाई, तो उन्होंने जवाब न देते हुए कहा, “मैं उसके बारे में बात नहीं करना चाहता। यह काम ही नहीं कर सका।”

ऐश्वर्या ने आगे पूछा, “शादी के एक साल के भीतर ही आपका एक बेटा हुआ, क्या अब वह आपके साथ रहता है?” इसके जवाब में मुनव्वर (Munawar Faruqui) ने कहा, ”हां, एक साल के भीतर वह अब मेरे साथ ही रहता है।” इसके बाद ऐश्वर्या ने गहराई से पूछा, “क्या वह अब घर बसा चुकी हैं या नहीं?” मुनव्वर ने फिर खुलासा किया, “उसकी शादी हो गई और मुझे इसके बारे में पता भी नहीं चला। 10-15 दिन बाद जब मैंने मिखाइल को घर बुलाया तो पता चला कि उसकी शादी हो चुकी है। मैंने मिखाइल के नाना को फोन करके पूछा कि क्या खबर सच है। मैं समझ गया कि मिखाइल यहाँ मेरे साथ था, और उसने शादी कर ली और चली गई। मुझे पता चला कि वह दूसरे शहर चली गयी है।” ऐश्वर्या ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए पूछा, “क्या उन्हें ऐसा नहीं लगा कि उनका बेटा उनके साथ नहीं है?” मुनव्वर ने जवाब दिया, ”वे दोनों जुड़े हुए नहीं थे।”

मुनव्वर आगे बताते हैं, “गुस्सा बरबाद कर देता है, वो घर गुस्से के कारण ही बरबाद हुआ है” (गुस्सा सब कुछ बर्बाद कर देता है, गुस्सा ही हमारी शादी टूटने का कारण था)। जब मन्नारा ने मुनव्वर से पूछा कि क्या उनका और उनकी पूर्व पत्नी का मनमुटाव गुस्से, गलत संचार या गलतफहमी के कारण था, तो कॉमेडियन ने चुप रहना चुना और कहा, “मैं कुछ नहीं कहना चाहता।”

दिवाली सप्ताह के दौरान, एक कार्य आयोजित किया गया था जिसमें विजेता को उनके परिवारों से एक विशेष उपहार मिलेगा। मुनव्वर को एक मार्मिक क्षण का सामना करना पड़ा जब उनके बेटे की एक वीडियो क्लिप उनके साथ साझा की गई। वीडियो देखने के बाद मुनव्वर बेहद भावुक हो गए।