बिग बॉस 17 ग्रैंड फिनाले: मुनव्वर फारुकी ने जीती ट्रॉफी

बहुप्रतीक्षित रात में पांच फाइनलिस्टों ने बिग बॉस 17 के विजेता के प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की।

0
22

Bigg Boss 17 Grand Finale: ड्रामा, भावनाओं और अप्रत्याशित मोड़ों से भरे सीज़न में, ‘बिग बॉस 17’ एक शानदार ग्रैंड फिनाले (Bigg Boss 17 Grand Finale) के साथ संपन्न हुआ जिसने दर्शकों को अपनी सीटों से खड़े होने पर मजबूर कर दिया। बहुप्रतीक्षित रात में पांच फाइनलिस्ट – अंकिता लोखंडे, मुनव्वर फारुकी, मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अरुण महशेट्टी – ने बिग बॉस 17 के विजेता के प्रतिष्ठित खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) ने शो जीता और उन्हें 50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिली।

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की मेजबानी में भव्य समापन समारोह शानदार प्रदर्शन और पुराने पलों के साथ शुरू हुआ। जैसे ही फाइनलिस्ट अंतिम मुकाबले के लिए तैयार हुए, माहौल उत्साह से भर गया।

‘बिग बॉस 17’ के शानदार ग्रैंड फिनाले (Bigg Boss 17 Grand Finale) में फाइनलिस्ट के परिवार, दोस्त और पूर्व गृहिणी रोमांचक समापन समारोह को देखने के लिए मौजूद थे, जिसने एक भावनात्मक स्पर्श जोड़ा। दिल दहला देने वाले इंतजार के बाद सलमान खान ने तीसरी रनर-अप अंकिता लोखंडे की घोषणा की। घर में तनाव तब और बढ़ गया जब मन्नारा चोपड़ा और अभिषेक कुमार को क्रमशः दूसरा और पहला उपविजेता घोषित किया गया।

सलमान ने आखिरकार मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) को बिग बॉस 17 का विजेता घोषित कर दिया। अपने लचीलेपन और वास्तविक व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले स्टैंड-अप कॉमेडियन भावनाओं से अभिभूत थे।

इस जीत के लिए @munawar0018 को बधाई। आपकी यात्रा ने वास्तव में कई लोगों को प्रेरित किया है। 🥳🏆#BB17 #BiggBoss17 #BiggBoss @BeingSalmanKhan #GrandFinale #BiggBoss17Finale pic.twitter.com/DjKBQCXvcv

  • कलर्स टीवी (@ColorsTV) 28 जनवरी, 2024
    मुनव्वर फारुकी की जीत का जश्न न सिर्फ उनके फैंस ने बल्कि पूरी बिग बॉस बिरादरी ने भी मनाया।

हैदराबादी यूट्यूबर और गेमर अरुण महशेट्टी (Arun Mahshetty) ‘बिग बॉस 17’ के फिनाले से बाहर होने वाले पहले प्रतिभागी थे। बाद में एक्टर अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) चौथे स्थान पर घर से बाहर हो गईं। उनके नक्शेकदम पर चलते हुए मन्नारा चोपड़ा (Mannara Chopra) सेकेंड रनर अप बनकर शो से बाहर हो गईं।

यात्रा भले ही समाप्त हो गई है, लेकिन बिग बॉस के घर की दीवारों के भीतर बनी यादें अभी भी जीवित रहेंगी और मुनव्वर फारुकी (Munawar Faruqui) की जीत को इस प्रतिष्ठित रियलिटी शो के इतिहास में एक निर्णायक क्षण के रूप में याद किया जाएगा।