रामपुर पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ के दौरान तीन बदमाश गिरफ्तार

पकड़े गए बदमाशों एवं तस्करों के कब्जे से हथियारों के अलावा लाखों रुपए की नगदी एवं सोना भी बरामद किया गया है।

0
34

Rampur News: सोना तस्करी को दिखा एक बार फिर उत्तर प्रदेश का रामपुर चर्चा में है दिलचस्पती है कि पुलिस के द्वारा एसओजी के साथ मिलकर वाहन चेकिंग की जा रही थी इसी दौरान कार में सवार कुछ बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस टीम पर बदमाशों के द्वारा फायरिंग की गई इसके बाद आत्मरक्षा में इधर से भी जवाबी कार्यवाही की गई। इस घटना में एक बदमाश घायल हो गया जबकि उसके दो अन्य साथियों को सही सलामत गिरफ्तार किया गया है। रूट की घटना के पीड़ित सोना तस्करों को भी पुलिस एवं एसओजी टीम के द्वारा गिरफ्तार करने में सफलता का हासिल की गई है। पकड़े गए बदमाशों एवं तस्करों के कब्जे से हथियारों के अलावा लाखों रुपए की नगदी एवं सोना भी बरामद किया गया है।

रामपुर जनपद के मिलक थाना क्षेत्र में पुलिस एवं एसओजी की संयुक्त टीम वाहन चेकिंग कर रही थी, तभी वहां पर एक कार गुजर रही थी इस दौरान टीम ने उसे रुकवाने का इशारा किया लेकिन कार रुकने के बजाये विपरीत दिशा में तेजी के साथ दौड़ने लगी तभी टीम ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूरी पर जाकर कार ऊंचे स्थान पर टंग गई और उससे निकाल कर बदमाशों ने टीम पर फायरिंग शुरू कर दी तभी आत्मरक्षा में इधर से भी फायरिंग की गई जिसका नतीजा यह हुआ कि इस मुठभेड़ के दौरान एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हो गया जो जनपद के थाना टांडा का हिस्ट्रीसीटर बदमाश शफीक उर्फ गटुआ है, जबकि जनपद अमरोहा निवासी इंतखाब अली सीआरपीएफ में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात है ।इसी प्रकार उसके गांव का मोहम्मद दानिश भी इस घटना में अपराधी के रूप में शामिल रहा है।

रामपुर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के मुताबिक शफीक उर्फ गटुआ इंतखाब अली और मोहम्मद दानिश के द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान मिलक थाना क्षेत्र में कार रोकने के उपरांत पुलिस एवं एसओजी की टीम पर फायरिंग की गई जवाबी कार्रवाई में हिस्ट्रीशीटर बदमाश शफीक उर्फ गटुआ घायल हो गया। जिसका इलाज जारी है उसके दोनों साथियों को भी हिरासत में ले लिया गया है। पूछताछ में पता चला कि उनके द्वारा 28 अप्रैल की रात को तस्करों से सोने की लूट की गई थी। तस्कर गल्फ कंट्री से चोरी छिपे अपने शरीर के अंदर सोना छुपा कर लाया करते थे। जिसकी भनक तीनों ही बदमाशों को लग चुकी थी।

28 अप्रैल को तस्करों के द्वारा खाड़ी देश से काठमांडू एयरपोर्ट तक सोना पहुंचाया गया और फिर सोने को अपने गुप्तांग में रखकर अपने निवास स्थान जनपद रामपुर के थाना टांडा क्षेत्र में ला रहे थे तभी उनके साथ लूट की घटना को अंजाम दिया गया। फिलहाल पुलिस एवं एसओजी टीम के हाथ की बड़ी सफलता हाथ लगी है इन तीन बदमाशों के अलावा दो अन्य सोना तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है जिनके कब्जे से आठ लाख 10 हजार रुपए की नगदी, 558 ग्राम पीली धातु, दो तमंचे, दो पासपोर्ट, तीन आधार कार्ड और एक ब्रेजा कार यूपी 23 एबी 7186 को बरामद किया गया है।

गौरतलब है कि अप्रैल माह की शुरुआत में लखनऊ एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के द्वारा बरामद किए गए सोने की तस्करी के मामले में जनपद रामपुर के टांडा थाना क्षेत्र में रहने वाले 36 लोगों का नाम प्रकाश में आया था। इसके बाद हड़कंप मच गया था और सभी फरार व्यक्तियों की तलाश तेज कर दी गई थी। अब एक बार फिर से सोना तस्करी के मामले में टांडा के कुछ लोगों का नाम चर्चा का विषय बना हुआ है। पता चला है कि यहां के कुछ लोग खाड़ी देशों से सोना पेट में निगल कर घर ले आते हैं और फिर उसे टॉयलेट के रास्ते निकाल लेते हैं।

पिछले दिनों इसी प्रकार के एक व्यक्ति की तबीयत खराब हो गई थी जिसका इलाज करने के दौरान चिकित्सकों उस पर शक हुआ था और इस प्रकरण की सूचना पुलिस को दी गई थी। किन्हीं करणों से तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र सिंह पचोरी की अगुवाई में कुछ दिन के बाद ही इस प्रकरण की जांच की आला अधिकारियों के संज्ञान में डाले बिना ही बंद कर दी गई थी। जिसको लेकर स्थानीय स्तर पर उपरोक्त एसएचओ की कार्यशैली को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हुए थे, फिलहाल अब इस थाने की कमान नए प्रभारी निरीक्षक प्रिंस शर्मा के हाथ में है और अब एक बार फिर से तस्करों की तलाश में तेजी लाई जा रही है और इसी का नतीजा यह हुआ कि मिलक एवं एसओजी टीम को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है।