बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की हत्या मामले में बड़ा खुलासा

बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जामां खान ने बुधवार को कहा था कि अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) 13 मई से लापता है।

0
28

बांग्लादेश (Bangladesh) के सांसद अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) की हत्या में बड़ा खुलासा हुआ है। बंगाल सीआईडी (Bengal CID) ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि सांसद अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) के दोस्त ने ही हत्या के लिए लगभग पांच करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जामां खान ने बुधवार को कहा था कि अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) 13 मई से लापता है। वे कोलकाता में थे। तीन लोेगों को गिरफ्तार किया गया है।

सीआईडी के आईजी अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि यह एक सुनियोजित हत्या है। सांसद के एक पुराने मित्र ने ही उन्हें मारने के लिए सुपारी दी थी। करीब पांच करोड़ की सुपारी थी। उनका दोस्त एक अमेरिकी नागरिक है, जिसका कोलकाता में एक फ्लैट है। एक दिन पहले उन्होंने कहा था कि अभी तक विदेशी सांसद का शव बरामद नहीं हो पाया है। ‘क्या पुलिस को फ्लैट में खून के धब्बे मिले हैं’ इस सवाल पर सीआईडी के अधिकारी ने बताया कि हमारी फोरेंसिक टीम घटनास्थल की जांच कर रही है। इस बारे में बोलना अभी जल्दबाजी होगी।

बांग्लादेशी सांसद इलाज के लिए कोलकाता आए थे। उप उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सांसद अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे और शहर के उत्तरी इलाके में बारानगर में अपने दोस्त के घर पर ठहरे थे। 13 मई को वह किसी से मिलने गए लेकिन वापस नहीं लौटे। मामले का खुलासा 18 मई को हुआ, जब बांग्लादेशी सांसद के परिचित गोपाल विश्वास ने थाने में उनके लापता होने की जानकारी दी।

अनवारुल अजीम (Anwarul Azim) कोलकाता में बिस्वास के घर पर ही रुके थे। बिस्वास ने दावा किया कि सांसद 17 मई से उनके संपर्क में नहीं थे। इसलिए उन्होंने एक दिन बाद गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। उनके फोन से परिवार के सदस्यों को संदेश भेजे गए थे कि वह नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कोई पता नहीं है।