NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा

अनुराग ने बताया कि नीट परीक्षा में 100 फीसदी वही सवाल पूछे गए जो उसे पहले ही मिल गए थे।

0
8

नीट पेपर लीक के आरोपी ने यह कबूल किया है कि परीक्षा से पहले जिन सवालों को जवाब उसे रटवाए गए थे ठीक वही सवाल अगले दिन नीट की परीक्षा में आए थे। यह कबूलनामा नीट पेपर लीक के आरोपी अनुराग यादव का है। अनुराग समस्तीपुर का रहनेवाला है। अनुराग ने बताया कि नीट परीक्षा में 100 फीसदी वही सवाल पूछे गए जो उसे पहले ही मिल गए थे। उसे गेस्ट हाउस में जो सवाल रटने को दिए गए, वहीं सवाल परीक्षा में आए।

अनुराग का कहना था कि उसके फूफा ने सेटिंग करवाई थी और उसे कोटा से पटना बुलवाया था। रात हर सवाल का जवाब रटवाया गया था। परीक्षा के बाद पुलिस ने अनुराग को गिरफ्तार कर लिया था। पेपर लीक केस का आरोपी सिकंदर यदुवेंद्र, अनुराग यादव का फूफा है।

अनुराग ने पुलिस को बताया कि वो कोटा में कोचिंग कर रहा था। सिकंदर ने अनुराग से कहा कि वो कोटा से वापस आ जाए क्योंकि नीट परीक्षा को लेकर उसकी सेटिंग हो गई है। सिकंदर ने अनुराग को 4 मई की रात को अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास छोड़ दिया। अनुराग को वहां नीट परीक्षा का पेपर दिया गया और एक-एक सवाल रटवाया गया। अनुराग ने बताया कि दूसरे दिन परीक्षा में वही सवाल आए जो उसने रटे थे। परीक्षा के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया अनुराग ने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

4 जून को नीट की परीक्षा का रिजल्ट जब सामने आया तो 67 छात्र टॉपर्स बने। इन छात्रों को 720 में से 720 अंक मिले। इस लिस्ट को देखने के बाद धांधली का शक हुआ। 13 जून को एनटीए ने ग्रेस मार्क्स वाले छात्रों की परीक्षा दोबारा आयोजित कराने का फैसला लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here