कल्पना सोरेन को लेकर बड़ी खबर, गांडेय विधानसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

महुआ माजी (Mahua Maji) ने कहा कि कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी।

0
34

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) की पत्नी कल्पना सोरेन (Kalpana Soren) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है। दरअसल, कल्पना सोरेन के चुनाव लड़ने को लेकर जेएमएम (JMM) सांसद महुआ माजी (Mahua Maji) का बड़ा बयान सामने आया है। महुआ माजी (Mahua Maji) ने कहा कि कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगी। वहीं पॉलिटिकल एंट्री के दौरान कल्पना सोरेन की आंसुओं पर महुआ माजी ने कहा कि कल्पना सोरेन के आंसू झारखंड के तमाम लोगों की भावनाएं से जुड़ी हुई हैं।

महुआ माजी ने कहा कि INDI गठबंधन की बैठक में टिकट को लेकर सबकुछ तय हो गया है। जीत का भरोसा वाले कैंडिडेट को ही लोकसभा चुनाव का टिकट दिया गया है। INDI गठबंधन से किसी भी दल का प्रत्याशी हो सकता है। रांची में बात नहीं बन पाने सेंट्रल में बातें तय होंगी।

बता दें, झारखंड के गिरिडीह जिले के झंडा मैदान में झारखंड मुक्ति मोर्चा का 51वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री चंपई सोरेन के अलावा मुख्य अतिथि के रूप में कल्पना सोरेन भी शामिल थीं। कल्पना सोरेन ने सोमवार को ही पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर सार्वजनिक राजनीतिक जीवन की शुरुआत की है। यहां की जनता को पहली बार संबोधित करते हुए कल्पना सोरेन भावुक हो उठी और रोने लगी थीं। कल्पना सोरेन की राजनीति में सक्रिय रूप से एंट्री पर गिरिडीह की जनता ने ताली बजाकर उनका अभिनंदन किया था।

वही कल्पना सोरेन ने कहा था कि 4 मार्च को पार्टी का स्थापना दिवस है और 3 मार्च को मेरा बर्थडे था। अपने बर्थडे के अवसर पर जेल में जाकर हेमंत सोरेन से मिली जहां पर उन्होंने हिम्मत दी और अपनी आवाज बनकर लोगों के बीच जाने की सलाह दी। इसके बाद हमने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की और इसके लिए मैंने ऐतिहासिक जगह गिरिडीह को चुना है। कल्पना सोरेन ने भावुक होकर कहा कि ससुर शिबू सोरेन की तबीयत बहुत ही खराब है। वहीं सासू मां की भी तबीयत खराब है। ऐसी विषम परिस्थितियों में मैं उन दोनों का आशीर्वाद लेकर आप लोगों के बीच आई हूं और अब आदिवासी, गरीब और अल्पसंख्यकों की आवाज बनूंगी।