जिस बन्दुक से चली थी अतीक पर गोलियां उसे लेकर हुआ बड़ा खुलासा

जिगाना पिस्टल से निकली गोलियों ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद की जान ले ली, वह असली नहीं बल्कि फर्स्ट कॉपी थी।

0
108

अतीक अहमद (Atiq) जैसे यूपी के टॉप माफिया डॉन को जान से मारने के लिए जिस बंदूक का उपयोग किया गया था। उसका नाम जिगाना पिस्टल है। इस जिगाना पिस्टल को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। अतीक अहमद और अशरफ अहमद की जान लेने वाली जिगाना पिस्टल टर्की में बनती है और ये बेहद महंगी पिस्टल है, लेकिन ये पिस्टल भारत में अपराधियों और शूटर्स की पहली पसंद बनी हुई है। खुलासा हुआ है कि जिस जिगाना पिस्टल से निकली गोलियों ने अतीक अहमद और अशरफ अहमद की जान ले ली, वह असली नहीं बल्कि फर्स्ट कॉपी थी।

जिसा जिगाना पिस्टल का माफिया अतीक अहमद (Atiq) और अशरफ अहमद की हत्या में इस्तेमाल किया गया था। उसी जिगाना का उपयोग पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या में भी किया गया था। रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि, अतीक के मर्डर में इस्तेमाल पिस्टल जिगाना की कॉपी थी। जानकार बताते हैं कि, जिगाना पिस्टल की ये कॉपी पाकिस्तान में बनती हैं। भारत में अधिकतर अपराधियों और शूटर्स के पास इसी जिगाना पिस्टल की कॉपी ही हैं। खुफिया सूत्रों का दावा है कि, अबतक जो भी हथियार बरामद हुए हैं उनमें से ज्यादातर फर्स्ट कॉपी हैं। ये कॉपी पिस्टल पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में बनाए जाते हैं।

जिस पिस्टल से अतीक अहमद (Atiq) और अशरफ अहमद को मारा गया उस असली जीगाना पिस्टल की कीमत करीब 4 से 5 लाख रुपये बताई जा रही है, लेकिन इस पिस्टल की फर्स्ट कॉपी महज 93 हजार से 1.5 लाख रुपये बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, अतीक अहमद को मारने के लिए जिगाना की कॉपी के अलावा Girsan MC-27 पिस्टल का भी इस्तेमाल हुआ है। जो पाकिस्तन की वेबसाइट पर 63 हजार (पाकिस्तानी रुपये) में बिक रही है। ये पिस्टल जिगाना की कॉपी होती हैं और दिखने में, चलने में और क्षमता में भी एकदम जिगाना पिस्टल की ही तरह होती हैं।