Android यूजर्स के लिए वीडियो कॉल में बड़ा बदलाव, अब दूसरे फोन में हो सकेगी ट्रांसफर

गूगल इस समय वीडियो कॉल को दूसरे फोन में ट्रांसफर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकेगा।

0
43

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को बेहतर बनाने के लिए गूगल लगातार प्रयास कर रहा है। जहाँ गूगल लगातार एंड्रॉयड यूजर्स के लिए नए -नए अपडेट और फीचर्स ला रहा है ताकि यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बन सके। अब गूगल एक ऐसा धांसू फीचर लाने वाली है जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो। गूगल इस समय वीडियो कॉल को दूसरे फोन में ट्रांसफर करने वाले फीचर पर काम कर रहा है और उम्मीद है कि इसे जल्द ही रोलआउट किया जा सकेगा।

आपको बता दें कि गूगल पिछले की महीने से डिवाइस ग्रुप नाम के एक फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद आप स्मार्टफोन पर आने वाली वीडियो कॉल को आसानी से दूसरे फोन पर ट्रांसफर कर पाएंगे। आइए आपको गूगल के इस अपकमिंग फीचर के बारे में डिटेल से बताते हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल इस समय एंड्रॉयड को बेहतर बनाने के लिए तेजी से काम कर रहा है। कंपनी इस समय एंड्रॉयड डिवाइस में लिंक फीचर को हटाकर डिवाइस ग्रुप्स नाम का फीचर डेवलप कर रही है। गूगल के इस फीचर की मदद से आप आसानी से उन सभी डिवाइस को एक साथ कनेक्ट कर सकेंगे जो आपके गूगल अकाउंट से लिंक होंगे।

इस फीचर का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि आप जिन -जिन डिवाइस को डिवाइस ग्रुप्स फीचर से जोड़ेंगे उन सभी में आप फोन पर आने वाली वीडीयो कॉल को ट्रांसफर कर सकेंगे। फिलहाल अभी गूगल की तरफ से इस फीचर को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन, उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों के अंदर ही इसे रोलआउट कर सकती है।