एसटीएफ का बड़ा एक्शन: बिहार का एक कुख्यात बदमाश एनकाउंटर में ढेर

बदमाश नीलेश राय के ऊपर करीब 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

0
11

उत्तर प्रदेश की नोएडा स्पेशल टास्क फोर्स और बिहार की एसटीएफ ने जॉइंट आपरेशन में बिहार के एक कुख्यात बदमाश को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बदमाशों और एसटीएफ के बीच में यह एनकाउंटर मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना इलाके में हुआ। बदमाश नीलेश राय के ऊपर करीब 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अमिताभ यश ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले नीलेश राय पर हत्या, लूट और जबरन वसूली सहित 16 मामले दर्ज थे। यश ने बताया कि बुधवार रात यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट और बिहार एसटीएफ के संयुक्त अभियान में मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र में अपराधियों के साथ मुठभेड़ हुई।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मुठभेड़ में बेगूसराय का रहने वाला कुख्यात अपराधी नीलेश राय, जिस पर बिहार सरकार ने 2.25 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था, गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को पुलिस की एक टीम ने बेगूसराय में राय के ठिकाने पर छापा मारा तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर पुलिस पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी और भाग गया।

इस घटना में एक व्यक्ति को गोली लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।दो साथी फरारएसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि बुधवार की रात 11 बजे कल्याणपुर पुलिस चौकी पर उत्तर प्रदेश एसटीएफ और बिहार एसटीएफ की अपराधियों के बारे में जानकारी ले रही थी। तभी बुढ़ाना की तरफ से एक बाइक पर 3 युवक आते हुए नजर आए। तीनों व्यक्ति संदिग्ध लग रहे थे। पुलिस ने जब उनको रूकने के लिए कहा तो उन्होंने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी और खतौली-बुढ़ाना मार्ग की तरफ भाग निकले।

पुलिस की टीम ने भी काफी दूर तक उनका पीछा किया। गांव इचौड़ा के जंगल में बदमाशों की बाइक स्लीप हो गई और वह गिर गए। इसके बाद दो बदमाश तो फायरिंग करते हुए तो भाग निकले। लेकिन एक बदमाश को पुलिस की गोलियां लगी। टीम उसे जिले के हॉस्पिटल में ले गई और भर्ती कराया। वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।