रामनवमी के अवसर पर इंदौर में हुआ बड़ा हादसा

शहर के स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए।

0
94

रामनवमी का त्यौहार आज पूरा देश बड़ी धूमधाम से मना रहा है। इसी बीच मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) से एक बड़ी खबर सामने आयी है, जहाँ रामनवमी के मौके पर एक बड़ा हादसा हो गया है। शहर के स्नेह नगर के पास पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल (Beleshwar Mahadev Jhulelal) मंदिर में बावड़ी के ऊपर की छत धंसने से 25 से ज्यादा लोग उसमें गिर गए। मौके पर मौजूद लोग बावड़ी में गिरे लोगों को बचाने में जुटे हुए है।

अधिकारियों ने बताया कि, पटेल नगर के मंदिर में हुए हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि, धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत पर ज्यादा लोगों के होने की वजह से छत ढह गयी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इस घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इंदौर (Indore) कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के आदेश दिए है।

वही, बावड़ी से अब तक 7 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है और 13 लोग सुरक्षित हैं, जिन्हें बावड़ी से निकाला जा रहा है। बाकि लोगों को रेस्क्यू करने के तेजी से कोशिश की जा रही है।