भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला से कही ये बात

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने दुष्यंत चौटाला से कहा है कि वह अपने सभी 10 विधायकों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे।

0
13

हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापसी के बाद से सियासी हलचल तेज है। दरअसल, निर्दलीय विधायकों की समर्थन वापसी से नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) की सरकार खतरे में आ गई है। विपक्ष जहां मुख्यमंत्री से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा की मांग कर रहा है। वहीं बीजेपी पूर्ण बहुमत का दावा करते हुए कह रही है कि उसके संपर्क में कुछ विधायक हैं। इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता जन नायक पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला से कहा है कि वह अपने सभी 10 विधायकों को लेकर चंडीगढ़ पहुंचे। वह भी कांग्रेस के 30 विधायकों के साथ राज्यपाल के पास पहुंच जाएंगे।

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस डेलीगेशन जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करेगा। कांग्रेस को राज्यपाल के सामने 30 विधायकों की परेड कराने से कोई गुरेज नहीं है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी सरकार अल्पमत में है। नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देकर राष्ट्रपति शासन लागू कर नए सिरे से चुनाव करवाया जाना चाहिए।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस के 30, 10 जजपा, 3 निर्दलीय, बलराज कुंडू और इनेलो नेता अभय चौटाला समेत 45 विधायक सरकार के खिलाफ हैं। वर्तमान समय में दो विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा में कुल 88 विधायक हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य सरकार पर नौकरियां बेचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एचपीएसई के दफ्तर में करोड़ों पकड़े गए।

उन्होंने कहा कि सिरसा की कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी शैलेजा अगर उन्हें प्रचार करने के लिए बुलाएंगी तो वह जरूर जाएंगे। जनसभा में किरण चौधरी और श्रुति चौधरी के उपस्थित ना होने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि बंसीलाल परिवार के दामाद सोमबीर सिंह व बंसीलाल के पौत्र अनिरूद्ध चौधरी है मंच पर उपस्थित हैं। कांग्रेस प्रत्याशी राव दान सिंह ने कहा कि 10 की 10 लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन जीत रहा है। भाजपा मुद्दों पर नहीं लोगों को आपस में बांटने की कोशिश कर रही है।