बीएचयू आईआईटी मामला: धरनास्थल पर पढ़ाई करने बैठे स्टूडेंट

बुधवार शाम को उन्होंने आईआईटी के छात्र निदेशक कार्यालय के सामने एक बार फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जो अभी भी जारी है।

0
30

वाराणसी (Varanasi) के बीएचयू आईआईटी (BHU IIT) में छात्रा से छेड़छाड़ के बाद माहौल गरमाया हुआ है। छेड़छाड़ के विरोध में हजारों छात्र आवाज उठा रहे हैं। छात्र लगातार विभिन्न मांगों को लेकर मुखर हैं। एक तरफ जहां आईआईटी के छात्रों ने सड़क पर अपनी क्लास लगाते हुए पढ़ाई की वहीं, बुधवार शाम को उन्होंने आईआईटी के छात्र निदेशक कार्यालय के सामने एक बार फिर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जो अभी भी जारी है। करीब 600 की संख्या में छात्र-छात्राएं अभी की धरना स्थल पर मौजूद है जो शांतिपूर्ण ढंग से बैठे हुए है।

इसके साथ ही आईआईटी के छात्रों ने शाम को निदेशक कार्यालय के सामने से एक मार्च निकाला। उन सभी की मांग है कि आईआईटी की छात्रा के साथ छेड़खानी करने वालों की गिरफ़्तारी हो। आंदोलन कर रहे छात्रों का कहना है कि प्रशासन और यूनिवर्सिटी से दिए गए समय मे आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई जिसके कारण वह धरना दे रहे हैं और जब तक गिरफ्तारी नहीं होगी तब तक उनका धरना चलता रहेगा।

प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं का कहना है कि उन्हें लग रहा है कि पुलिस की तरफ से कुछ कमिया रह गई हैं, जिस वजह से आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। उनका पुलिस पर से भरोसा कम होता जा रहा है। उन्होंने कहा, पुलिस बताए क्या वह इस मामले को सुलझाने की क्षमता रखती हैं? अगर उनसे यह केस नहीं सुलझाया जा रहा तो इसे सीबीआई को ट्रांसफर कर दे।

बता दें कि 1 नवंबर की रात बीएचयू आईआईटी की एक छात्रा को मोटरसाइकिल पर सवार तीन बदमाश मुंह दबा कर कोने में ले गए थे और उसके कपड़े उतार कर उसका वीडियो और फोटो भी लिया था। आरोप है कि बदमाशों ने करीब 15 मिनट तक लड़की को बंधक बनाए रखा। उसके बाद वे उसका मोबाइल नंबर लेकर भाग गये।