सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी ने ‘मोदी का परिवार’ मुहिम किया शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के अदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर पलटवार किया।

0
42

सोशल मीडिया पर भारतीय जनता पार्टी ने ‘मोदी का परिवार’ मुहिम शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज तेलंगाना के अदिलाबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर पलटवार किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विपक्षियों ने मेरे परिवार को लेकर मुझ पर निशाना साधा, लेकिन अब पूरा देश बोल रहा है कि मैं हू मोदी का परिवार। इसके बाद बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और अमित शाह सहित पार्टी के कई प्रमुख नेताओं ने अपने एक्‍स के बायो में ‘मोदी का परिवार’ लिख दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार परिवारवाद के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। इससे परिवारवाद की राजनीति करनेवाले विपक्षी परेशान होते रहे हैं। अदिलाबाद की रैली में भी पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्षियों को इस मुद्दे पर घेरा। पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टी के चेहरे अलग हो सकते हैं, लेकिन चरित्र एक ही होता है। दो चीजें पक्‍की हैं। इनके चरित्र में झूठ और दूसरा लूट। इससे पहले लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री मोदी का कोई परिवार नहीं तो इसमें वो क्या कर सकते हैं?

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति), बीआरएस (भारत राष्ट्र समिति) बन गई, लेकिन इससे तेलंगाना के लिए कुछ भी नहीं बदला। उन्होंने दावा किया कि अब कांग्रेस इस क्षेत्रीय दल की जगह पर सत्ता में आई है लेकिन ‘कुछ नहीं होने वाला’ है। उन्होंने कहा, ‘मेरा जीवन एक खुली किताब की तरह है। देश के लोग इसके बारे में जानते हैं। बचपन में जब मैंने घर छोड़ा था, तो एक सपना लेकर निकला था कि देशवासियों के लिए जीऊंगा।’ उन्होंने कहा, ‘इस देश के 140 करोड़ लोग मेरा परिवार हैं। मेरा भारत मेरा परिवार।’

बता दें कि ‘मैं हूं मोदी का परिवार’ की ही तरह साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी नेताओं ने ‘मैं भी चौकीदार’ की मुहिम चलाई थी। इस दौरान भाजपा नेताओं के साथ-साथ पार्टी के फालोअर्स ने भी सोशल मीडिया अकाउंट के हैंडल्‍स पर अपने नाम के आगे ‘मैं भी चौकीदार’ लिख दिया था।