कैलिफ़ोर्निया में ग्लैम्पिंग के लिए बेहतरीन जगह

0
6

California: तटों, जंगलों, पहाड़ों और झीलों के आश्चर्यजनक परिदृश्य वाला एक राज्य आपको एक पारंपरिक होटल की चार दीवारों को खोदने और कैलिफोर्निया (California) में चमकते हुए प्रकृति से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है। आश्चर्यजनक प्राकृतिक संपत्तियों के साथ, राज्य शानदार आउटडोर के साथ ग्लैम्पिंग के लिए कैलिफ़ोर्निया (California) सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

28 पाम्स रैंच

एक पारंपरिक मंगोलियाई यर्ट में रहते हुए जोशुआ ट्री नेशनल पार्क के पास जंगली रेगिस्तान-पहाड़ी परिदृश्य का आनंद लें। युर्ट्स जैविक सामग्री से बना एक स्थायी आवास विकल्प है।
एक पारंपरिक मंगोलियाई खानाबदोश परिवार ने इन युरेट्स को दस्तकारी की और वे इतने प्रामाणिक हैं कि आप आसानी से कल्पना कर सकते हैं कि आप मंगोलियाई मैदानी इलाकों में हैं। बिस्तर पर लेटते समय तारों को देखने के लिए सिंक और रोशनदान से सुसज्जित, प्रत्येक यर्ट में एक निजी सौर स्नान और एक कंपोस्टेबल शौचालय भी है।

हाई सिएरा कैंप

सिकोइया नेशनल फॉरेस्ट में स्थित यह एकांत रिट्रीट एक जंगली स्थान में बेस्पोक कैनवस केबिन प्रदान करता है। टेंट में कलात्मक फ़र्नीचर और नीचे तकिए जैसे आधुनिक आराम हैं। आप दिन की शुरुआत खुली हवा वाले योग मंडप में योग सत्र के साथ करना पसंद करेंगे। नॉकआउट लोकेशन और हाई-एंड सेवाओं के अलावा, आस-पास के सुंदर घास के मैदानों और पगडंडियों पर लंबी पैदल यात्रा, फ़िश फ़िशिंग, बर्ड वॉचिंग और स्टारगेज़िंग जैसी बहुत सारी गतिविधियाँ हैं।

मेंडोकिनो ग्रोव

मेंडोकिनो के तटीय जंगल में बसा एक जगमगाता रिट्रीट है जो घर के आराम और कैंपिंग के रोमांच को जोड़ता है। मेंडोकिनो सर्फ की आवाज़ के साथ जागें, एक लंबी पैदल यात्रा के रास्ते पर प्रकृति का पता लगाएं, शाम को कैम्प फायर के पास बिताएं और एक सर्द रात के रूप में चादरों के बीच आराम करें। तंबू विशाल और सफारी-शैली के हैं, जिनमें गर्म बिस्तर, गर्म आराम देने वाले, ऊनी कंबल और सूती लिनन जैसी शानदार सुविधाएं हैं। जब आप अपने डेक पर आराम करते हैं तो भव्य देवदार के जंगल का आनंद लें और समुद्र की हवा का आनंद लें।