वीकेंड पर रोडट्रिप पर जाने के लिए भारत स्थित बेहतरीन जगहें

0
15

हम अपने विशाल देश के इतिहास का अवलोकन करते हैं और आपके लिए भारत की कुछ ऐसी सर्वश्रेष्ठ सड़क यात्राएँ लाते हैं, जिन्हें आपको अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार अवश्य करना चाहिए। क्या अधिकांश सप्ताहांतों के लिए रेडी, सेट, गो आपका मंत्र है? क्या आपने मोटरबाइक और ग्रामीण इलाकों को अपना पसंदीदा क्षेत्र पाया है? तो फिर यह पोस्ट आपके लिए है।

दिल्ली से लद्दाख

दिल्ली से लद्दाख हर सूची में एक सड़क यात्रा है, और सही भी है, क्योंकि यह सबसे फायदेमंद और साहसिक यात्रा में से एक है। कंक्रीट के जंगल और धुंधले मेगासिटी से, आप अंतहीन खेतों से होकर गुजरेंगे, जिसके पार, एक बार जब आप पहाड़ों में प्रवेश करते हैं, तो लगभग हर मोड़ और हेयरपिन मोड़ के साथ दृश्य बदल जाते हैं। दिल्ली से इस लोकप्रिय सड़क यात्रा के लिए दो मार्ग हैं; सर्वोत्तम अनुभव के लिए हमारा सुझाव है कि आप एक से जाएं और दूसरे से वापस लौटें।

बैंगलोर से कुर्ग

यदि केरल में मुन्नार है और तमिलनाडु में ऊटी और कोडाइकनाल है, तो कर्नाटक में कूर्ग या कोडागु है, जो पश्चिमी घाट के बीच अपना ग्रीष्मकालीन अवकाश स्थल है। यदि आपको कभी भी शहर की भागदौड़ भरी जिंदगी से आराम पाने की जरूरत महसूस होती है, तो कर्नाटक में यह सड़क यात्रा आपके लिए उपयुक्त है, क्योंकि यह शहर से शांत पहाड़ी देश तक जाने का एक आदर्श अवसर प्रदान करती है। जैसे ही आप पश्चिमी घाट में प्रवेश करेंगे, आपको तापमान में गिरावट और हवा में कम घुटन महसूस होगी। हरे-भरे जंगल, स्थानिक वन्य जीवन की आवाज़ के साथ, यात्रा में आपके निरंतर मित्र रहेंगे।

विशाखापत्तनम से अराकू घाटी तक

अराकू वैली एक ऐसा नाम है जिसे बहुत से लोगों ने नहीं सुना है, इसलिए आप यहां पर्यटकों की भारी भीड़ से राहत का आनंद लेने की उम्मीद कर सकते हैं। पूर्वी घाट का एक गहना, यह छोटी सी घाटी घने जंगलों वाली पहाड़ियों से घिरी हरी-भरी कृषि भूमि का घर है, जो कई मायनों में भूटान के दृश्यों के समान है! एक बार घाटी में, आप गांव की सड़कों पर निकल सकते हैं, जगह की सुंदरता को देखने के लिए, रास्ते में आदिवासियों से बात करने के लिए।