बेंगलुरु: रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट की जांच कर रही NIA ने तस्वीर की जारी

NIA सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध कैफे में बम प्लांट करने के बाद उसी इलाके की एक मस्जिद में नमाज अदा करने गया था।

0
31

बीते सप्ताह बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर रही है। धमाके वाले दिन ही इस ब्लास्ट के संदिग्ध के बारे में जानकारी सामने आ गयी थी। एनआईए की ओर से संदिग्ध युवक की तस्वीर भी जारी की गई है और उसके बारे में जानकारी देने वाले के लिए इनाम का भी घोषणा किया गया है। इस बीच अब ब्लास्ट के संदिग्ध को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। NIA सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध कैफे में बम प्लांट करने के बाद उसी इलाके की एक मस्जिद में नमाज अदा करने गया था।

NIA सूत्रों के मुताबिक, BMTC की बस में सवार होकर आया संदिग्ध कैफे में बम प्लांट करने के बाद उसी इलाके की एक मस्जिद में गया। इस मस्जिद में उसने शुक्रवार की जुमे की नमाज अदा की। वहीं आस-पास अपने कपड़े भी बदले। NIA ने इस मस्जिद के पास से उस बेसबॉल कैप को बरामद कर लिया है जो कि इस संदिग्ध ने पहना हुआ था।

इस मामले की जांच से जुड़े सूत्रों के अनुसार, इस ब्लास्ट के संदिग्ध को बुधवार को बेल्लारी के बस स्टैंड पर देखा गया। वहां के सीसीटीवी फुटेज को NIA की टीम खंगाल रही है। संदिग्ध को अलग-अलग बसों में यात्रा करते पाया गया। सूत्रों के मुताबिक इस संदिग्ध को तुमकुरु, आंध्र प्रदेश के मंत्रालयम और कोस्टल कर्नाटक के गोकर्णा की बसों में यात्रा करते भी पाया गया है।

एनआईए ने बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए ब्लास्ट के संदिग्ध की नई तस्वीरें भी जारी की हैं। एनआईए ने हमलावर के बारे में जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है। हमलावर की सूचना देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। बता दें कि एक मार्च को हुए इस विस्फोट में कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे।