Belkin ने लॉन्च किए नए बिजली उत्पाद

Belkin उत्पादों के निर्माण के लिए एक अधिक जिम्मेदार तरीका पेश करके उद्योग नेतृत्व के 40 वर्ष पूरे होने का जश्न मना रहा है

0
83

भारत – 5 जनवरी, 2023: बेल्किन (Belkin) जोकि एक वैश्विक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कम्पनी है, ने दो साल के विकास के बाद, आज अपने सबसे अधिक बिकने वाले मोबाइल पावर उत्पादों के लिए एक नई उत्पाद सामग्री की ताज़ा लिस्ट जारी की है। बेल्किन (Belkin) के कई सबसे लोकप्रिय वायरलेस चार्जर, पावर बैंक, वॉल चार्जर और कार चार्जर को बनाने में प्रयुक्त सामग्री में सुधार करेंगे। जिसमें 73-75% पोस्ट-उपभोक्ता पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक (पीसीआर) और प्लास्टिक-मुक्त पैकेजिंग शामिल है। उत्पाद परिवर्तन 2023 से शुरू हो जाएगा और अनुमानित 7,000 मीट्रिक टन कार्बन उत्सर्जन को बचाएगा। और इन उत्पादों के लिए CO2-eq उत्सर्जन को 67% तक कम करेगा।

कंपनी सस्टेनेबिलिटी के प्रति अपनी गहरी प्रतिबद्धता का सम्मान करते हुए एक मार्केट लीडर और इनोवेटर के रूप में 40 साल मना रही है। Belkin पहले से ही 2025 तक 1 और 2 उत्सर्जन के दायरे में 100% कार्बन न्यूट्रल बनने की राह पर है। व्यवसाय के सभी क्षेत्रों की समीक्षा करने की इसकी प्रतिबद्धता में पैकेजिंग में एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक को कम करने पर ध्यान केंद्रित करना शामिल है जो कि 90% तक देखा गया है। कुछ उत्पादों में प्लास्टिक के उपयोग में कमी की घोषणा, बेल्किन के स्कोप 3 उत्सर्जन को कम करने के दृष्टिकोण को संबोधित करती है।

Belkin ने उत्पाद सामग्री को PCR में बदलने के लिए जानबूझकर एक व्यवस्थित निर्णय लिया। यह उपभोक्ताओं से प्लास्टिक कचरा लेता है और नए उत्पाद बनाने के लिए इसका पुन: उपयोग करता है। यह लैंडफिल के लिए नियत प्लास्टिक का उपयोग करता है। इसे नया जीवन देता है। जबकि नए प्लास्टिक पर निर्भरता कम करके परिपत्र अर्थव्यवस्था का समर्थन करने के लिए सार्थक कदम उठाता है। कंपनी द्वारा किए गए जीवन चक्र आकलन से पता चलता है कि पीसीआर सामग्री का उपयोग करने से पर्यावरणीय प्रभाव में उल्लेखनीय कमी आई है।

उद्योग में अन्य प्लास्टिक विकल्प हैं जैसे:

पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक (पीआईआर), एक विधि है जो बड़े पैमाने पर उत्पादन के दौरान कारखाने में एकत्रित प्लास्टिक सामग्री का पुन: उपयोग करती है

बायोप्लास्टिक्स, जो पौधों और वुडचिप्स जैसे नवीकरणीय फीडस्टॉक्स से सामग्री का उपयोग करता है।

· समुद्री प्लास्टिक, जो समुद्र से एकत्रित प्लास्टिक कचरे का पुन: उपयोग करता है।

बेल्किन के सीईओ स्टीव मैलोनी ने कहा, “जब हम इस बारे में सोचते हैं कि हमारे आकार और प्रभाव की एक कंपनी इस ग्रह पर क्या बदलाव ला सकती है, तो हमारे उत्पादों में कुंवारी प्लास्टिक का उपयोग करने से दूर जाना एक स्पष्ट निर्णय है।” “मुझे उन टीमों के साथ काम करने पर गर्व है जिन्होंने इस साझा दृष्टि को वास्तविकता बना दिया। सही काम करने के लिए उनका समर्पण मुझे प्रेरित करता है और साथ मिलकर हम एक अधिक स्थायी भविष्य की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।

निम्नलिखित उत्पाद 2023 में नई पीसीआर सामग्री के साथ सबसे पहले शिप किए जाएंगे:

· बूस्ट↑चार्ज™ मैग्नेटिक वायरलेस कार चार्जर 10W

· बूस्ट↑चार्ज™ डुअल यूएसबी-सी पीडी वॉल चार्जर 40W

· बूस्ट↑CHARGE™ PRO 4-पोर्ट GaN चार्जर 108W

· BOOST↑CHARGE™ PRO डुअल USB-C® GaN वॉल चार्जर PPS 65W के साथ

सौंदर्य, गुणवत्ता और इंजीनियरिंग के दृष्टिकोण से, मौजूदा बेल्किन उत्पादों और बेल्किन पीसीआर उत्पादों के बीच बहुत कम अंतर होगा। उपभोक्ता नए पीसीआर उत्पादों को ऑनलाइन पैकेजिंग और उत्पाद पृष्ठों पर स्पष्ट कॉलआउट द्वारा समझने में सक्षम होंगे जैसे: “पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक उत्पादों के साथ निर्मित” और “100% प्लास्टिक मुक्त पैकेजिंग।”

Belkin की इंजीनियरिंग और उत्पाद विकास टीमें लॉस एंजिल्स, हांगकांग, शेन्ज़ेन, वियतनाम और ताइवान में स्थित हैं। यह ग्रह पर प्रभाव को कम करते हुए लोगों को उनकी तकनीक से जुड़ने के तरीके को बदलने वाले नवाचार को विकसित करने के लिए अथक रूप से काम करती हैं। बेल्किन गुणवत्ता को गंभीरता से लेता है, और जब तक कठोर परीक्षण और अनुमोदन प्रक्रियाएं नहीं होतीं, तब तक कुछ भी बाजार में प्रवेश नहीं करता। इस नए पीसीआर पोर्टफोलियो के लिए, बेल्किन अतिरिक्त रूप से नए समाधानों का पता लगाना जारी रखता है और गुणवत्ता से समझौता किए बिना बेल्किन ग्रह पर इसके प्रभाव को कैसे कम कर सकता है, इसके पीछे के विज्ञान को ईमानदारी से सत्यापित करता है। पीसीआर सामग्री को प्रतिष्ठित राल विक्रेताओं से प्राप्त किया गया था और बेल्किन (Belkin) की डिजाइन आश्वासन टीम द्वारा चयनित और परीक्षण किया गया था।

बेल्किन सस्टेनेबिलिटी के बारे में अधिक जानने के लिए, यहां जाएं: https://www.belkin.com/company/sustainability/