बहराइच: जिलाधिकारी ने आगामी त्यौहारों को लेकर की बैठक

0
18

यूपी के बहराइच (Behraich) में आगामी त्यौहारों को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने के लिए जिलाधिकारी के द्वारा कलेक्टर परिसर में एक बैठक का आयोजन किया। जहां पर जनता से अपील की गई कि वह आगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण तरीके से सफल बनाने में हमारी मदद करें।

आगामी त्यौहारों को लेकर हुई चर्चा

बहराइच (Behraich) जिले में आगामी पर्वो महाशिवरात्रि, होली एवं ईद त्यौहार को सौहाद्रपूर्ण पूर्ण व शांति पूर्वक मनाएं जाने को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में जिला शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें जिला प्रशासन के साथ साथ मौजूद सभी संभ्रान्त नागरिकों ने आशा व्यक्त की कि पूर्व वर्षाे की भांति इस वर्ष भी जनपद में होली का त्यौहार भाई-चारे के साथ मनाया जायेगा जिलाधिकारी ने कहा की त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखना जिला प्रशासन की शीर्ष प्राथमिकता है। जिलाधिकारी ने बैठक में मौजूद धर्म गुरूओं, संभ्रान्तजनों व होली समिति के पदाधिकारियों से अपील की कि बैठक का सन्देश आमजन तक पहुंचाए। जिले में कोई भी प्रतिकूल तथ्य की जानकारी होने पर जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में अवश्य लायें। डीएम ने कहा कि जिला प्रशासन को उम्मीद ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि आसन्न त्यौहारों को भी हम सभी लोग पूर्व में बीते त्यौहारों की भांति सौहार्द पूर्ण वातावरण में मनायेंगे।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को दिए आदेश

जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहारों के अवसर पर समुचित साफ-सफाई, निर्बाध विद्युत आपूर्ति, पेयजल इत्यादि के लिए माकूल बन्दोबस्त किये जायेंगे। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि आसन्न त्यौहारों के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराये जाने के लिए फाल्ट को समय से दुरूस्त कराएं। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में समुचित साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था व फागिंग इत्यादि कराई जाय। विशेषकर धार्मिक स्थलों, होलिका दहन स्थलों, घाटों तथा जुलूस मार्गों इत्यादि पर विशेष प्रबन्ध किये जाएं। डीएम ने निर्देश दिया कि सभी एसडीएम व सीओ क्षेत्र का भ्रमण कर विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लें तथा क्षेत्र में सतर्कता बनाएं रखें। जिलाधिकारी ने अपील की कि पूजा स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगवायें इससे ऐसे स्थलों की राउण्ड-द-क्लाक निगरानी हो सकेगी।