डंकी की रिलीज से पहले शाहरुख खान ने दुबई में दिया अपना सिग्नेचर पोज

शाहरुख खान कुछ दिनों से दुबई में डंकी का प्रमोशन कर रहे हैं। दुबई में एक ड्रोन शो आयोजित किया गया।

0
44

शाहरुख खान (Shahrukh Khan) साल की अपनी तीसरी फिल्म डंकी के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मंगलवार को, डंकी प्रमोशन एक पायदान ऊपर चला गया, जब कई ड्रोनों ने दुबई के आसमान को रोशन कर दिया। उन्होंने शाहरुख खान के नाम, उनके हस्ताक्षर मुद्रा और एक हवाई जहाज की आकृतियाँ बनाईं। डंकी ट्रेलर को प्रतिष्ठित बुर्ज खलीफा पर भी प्रदर्शित किया गया था।

दुबई में डंकी ड्रोन कार्यक्रम की तस्वीरें और वीडियो अब ऑनलाइन हैं। शाहरुख (Shahrukh Khan) फिलहाल प्रमोशन के लिए दुबई में हैं और उन्होंने निर्देशक डंकी राजकुमार हिरानी और लेखक अभिजात जोशी के साथ व्यक्तिगत रूप से इसे देखा। शाहरुख को काली टी-शर्ट और मैचिंग डेनिम के साथ लाल जैकेट और धूप के चश्मे में देखा गया।

डंकी के बारे में

डंकी में शाहरुख, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर और बोमन ईरानी जैसे कलाकार शामिल हैं। यह गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

डंकी को अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों ने मिलकर लिखा है। यह चार दोस्तों मनु, सुखी, बुग्गू और बल्ली की दिल छू लेने वाली कहानी है जो बेहतर जीवन के लिए लंदन में बसने का सपना देखते हैं लेकिन उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए एक कठिन लेकिन जीवन बदलने वाली यात्रा करनी पड़ती है।

मंगलवार को शाहरुख ने डंकी का नया पोस्टर भी जारी किया। इसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘डनकी, अपने रिश्ते के पीछे छोड़ आते हैं… एक दिन वही रिश्ते, उन्हें घर वापस खींच लाते हैं।’ ” नए पोस्टर में शाहरुख, तापसी और विक्रम कैमरे की ओर पीठ करके खड़े हैं।

डंकी के पीछे प्रेरणा

शाहरुख (Shahrukh Khan) ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया था जिसमें डंकी टीम फिल्म के बारे में बात कर रही थी। इसमें राजकुमार हिरानी इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे फिल्म की कहानी उस घर की कल्पना से आई है जिसकी छत पर एयर इंडिया के विमान की एक बड़ी सीमेंटेड प्रतिकृति है, कुछ ऐसा जो उन्हें शुरू में अजीब लगा। उन्होंने कहा, “पंजाब में ऐसे कई घर हैं जिनकी छतों पर विमान हैं। मैं इससे काफी चकित था और इससे हमारी जिज्ञासा बढ़ी। उन बच्चों के परिवार के सदस्य जो विदेश में रहते हैं, उन्हें अपने घरों के ऊपर इन विमानों को रखना फैशनेबल लगता है।” कहा। जब राजकुमार हिरानी ने फिल्म के लिए शोध करना शुरू किया, तो उन्होंने पाया कि यूके और कनाडा जैसे देशों में बेहतर जीवन की तलाश करने वाले लोग भारत से बाहर वीज़ा के लिए अवैध ‘गधा मार्ग’, जिसे पंजाबी में ‘डनकी’ कहा जाता है, अपनाते हैं।