Ola Electric बाइक खरीदने से पहले जाने खासियत, लॉन्चिंग डेट!

Ola Electric कंपनी Electric Bikes को कब लॉन्‍च किया जाएगा। और इस ओला इलेक्ट्रिक बाइक में क्या खासियत होंगी ये हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।आइए जानते हैं।

0
42

भारत में लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक स्‍कूटर निर्माता Ola Electric की ओर से बेहतरीन फीचर्स के साथ फिलहाल स्‍कूटर्स को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी ने बता दिया है कि वह कब तक अपनी बाइक्‍स को बाजार में लॉन्‍च करेगी। कंपनी की Electric Bikes को कब लॉन्‍च किया जाएगा। और इस ओला इलेक्ट्रिक बाइक में क्या खासियत होंगी ये हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।आइए जानते हैं।

डीआरएचपी ने दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक की ओर से डीआरएचपी में इसकी जानकारी दी गई है। यह ऐसा डॉक्‍यूमेंट है, जिसे किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने से पहले SEBI को देना होता है। जिसमें यह बताया गया है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को कब तक लॉन्‍च करेगी।

कब तक होंगी लॉन्‍च

SEBI को दी गई जानकारी के हिसाब से उम्‍मीद है कि ओला फिस्‍कल ईयर 2026 तक इनकी डिलीवरी को शुरू कर देगी। ऐसे में यह माना जा रहा है कि कंपनी April 2025 से लेकर सितंबर 2025 के बीच अपनी चारों इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को बाजार में लॉन्‍च कर देगी।

कब पेश हुई थीं बाइक्‍स

ओला की ओर से 15 अगस्‍त 2023 को अपनी चारों इलेक्ट्रिक बाइक्‍स को पहली बार दिखाया था।आपको बता दे कंपनी की ओर से पहली बार Diamondhead, Adventure, Roadster और Cruiser बाइक्‍स को पेश किया गया था। हालांकि इन बाइक्‍स को 2024 में ही लॉन्‍च किया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से इनकी लॉन्चिंग को अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है। हलाकि इन बाइक्‍स को कंपनी की ओर से काफी आकर्षक डिजाइन और फीचर्स के साथ पेश किया था। लेकिन अब प्रोडक्‍शन वर्जन में कई बदलाव किए जा रहे हैं।आपको बता दे की कंपनी इन बाइक्‍स में कई ऐसे फीचर्स भी दे सकती है, जो मौजूदा इलेक्ट्रिक बाइक्‍स में नहीं दिए जाते।

Electric सेगमेंट की बड़ी कंपनी है Ola

ओला इलेक्ट्रिक भारतीय बाजार में हर महीने सबसे ज्‍यादा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री करती है। बीते महीने में भी कंपनी ने 37 हजार से ज्‍यादा इलेक्ट्रिक स्‍कूटर की बिक्री की थी। जिस कारण यह इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की प्रमुख कंपनियों की लिस्‍ट में शामिल है।