बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए की टीम की घोषणा

पहले वनडे में नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा

0
83
BCCI

New Delhi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज रविवार, 19 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेष दो टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की और बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी भारतीय टीम की घोषणा की जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद खेली जाएगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

हार्दिक पांड्या संभालेंगे टीम की कमान

BCCI ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक प्रतिबद्धताओं के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे नियमित कप्तान की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। वहीं टीम में केएल राहुल के अलावा विराट कोहली और प्रमुख खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है।

भारतीय टीम ने इस साल अभी तक 2 वनडे सीरीज खेली है। जिसमें एक श्रीलंका के खिलाफ और दूसरी न्यूजीलैंड के खिलाफ। इन दोनों ही सीरीज में टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। इस वनडे सीरीज की टीम को लेकर बात की जाए तो कप्तान रोहित शर्मा जहाँ आखिरी 2 मैचों में टीम के साथ खेलेंगे, वहीं शुभमन गिल और विराट कोहली के अलावा श्रेयस अय्यर को भी टीम में जगह मिली हैं।

रवींद्र जडेजा होंगे वन डे टीम का हिस्सा

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की बात की जाए तो उसमें हार्दिक पांड्या के अलावा टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में दिख रहे रवींद्र जडेजा की वनडे टीम में भी वापसी हुई है। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी टीम का हिस्सा होंगे।

इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जडेजा और सुंदर के अलावा कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली है। वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट को टीम में शामिल किया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम जबकि सीरीज का आखिरी वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। तीसरा टेस्ट मैच एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।