BCCI ने की ऑस्ट्रेलिया वनडे के लिए भारतीय टीम की घोषणा

रोहित और कोहली को शुरुआती दो मैचों के लिए आराम दिया गया। रोहित की अनुपस्थिति में केएल राहुल कप्तानी करेंगे।

0
56

Ind vs Australia ODI: केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 22 सितंबर से शुरू होने वाले पहले दो वनडे मैचों में भारतीय इकाई का नेतृत्व करते नजर आएंगे। इस बीच, आर अश्विन वनडे सेट-अप में लौट आए हैं और टीम के साथ रहेंगे। सीनियर खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को अंतिम मुकाबले के लिए लौटने से पहले पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है। उनके अलावा हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को भी पहले दो मैचों के लिए आराम दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया वनडे (Australia ODI) के लिए भारतीय टीम की घोषणा की मुख्य बातें

तीसरे और अंतिम वनडे के लिए नाम आने के बावजूद अक्षर पटेल की फिटनेस पर सस्पेंस जारी है। बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने उम्मीद जताई कि यह ऑलराउंडर तब तक फिट हो जाएगा। अक्षर को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी, जो कि एक गंभीर चोट थी। वाशिंगटन सुंदर को तब ऑलराउंडर के अंतिम समय में प्रतिस्थापन के रूप में एशिया कप टीम में शामिल किया गया था। वह वनडे सीरीज का भी हिस्सा हैं।

रुतुराज गायकवाड़ को भी पहले दो वनडे के लिए नामित किया गया है और संभवत: वह शुबमन गिल के साथ ओपनिंग स्लॉट में काम करेंगे। इशान किशन को मध्यक्रम में प्राथमिकता दी गई है, उन्हें आदर्श रूप से नंबर 4 या 5 पर बने रहना चाहिए।

अगर हाल के प्रदर्शन पर नजर डालें तो मोहम्मद सिराज ने रविवार को एशिया कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और रोहित एंड कंपनी ने कोलंबो में श्रीलंका को 10 विकेट से हरा दिया। यह भारत का 8वां एशिया कप खिताब था और टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर के मुकाबलों में इसी लय को आगे बढ़ाने की कोशिश करेगी, जिसके बाद वे विश्व कप में जाने से पहले दो अभ्यास मैच खेलेंगे।

दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-2 से हार के बाद श्रृंखला में आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को तीन वनडे मैचों के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी क्योंकि प्रमुख खिलाड़ी अपनी-अपनी चोटों से उबरने के बाद लौट आए हैं।

एशिया कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने एशिया कप में शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश के खिलाफ छह रन की करीबी हार के अलावा, भारतीय इकाई ने शानदार प्रदर्शन किया। एशिया कप अभियान पर अपने विचार साझा करते हुए, रोहित ने कहा, “तटस्थ रहना महत्वपूर्ण है। अच्छा प्रदर्शन खिलाड़ियों को अच्छी मानसिक स्थिति में रखता है, उनमें आत्मविश्वास रखता है। हम इसी के लिए प्रयास करते हैं। हम एक अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते, एक और टूर्नामेंट भी है।’ हम अपने आप से बहुत आगे नहीं बढ़ रहे हैं। संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण है. विश्व कप में आपको अच्छा संतुलन बनाये रखना होता है। मेरा ध्यान इस टीम को अच्छा संतुलन बनाए रखने में मदद करना है।”

INDIA बनाम AUSTRALIA ODI शेड्यूल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला 22 सितंबर से शुरू हो रही है। यहां कार्यक्रम और स्थानों पर एक नजर है:

  • पहला वनडे: 22 सितंबर, मोहाली में।
  • दूसरा वनडे: 24 सितंबर इंदौर में।
  • तीसरा वनडे: 27 सितंबर राजकोट में।

पहले दो वनडे के लिए टीम: केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद . शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा।

तीसरे और अंतिम वनडे के लिए टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल*, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, आर अश्विन, जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज।