बरेली: पुलिस ने 5 करोड़ की स्मैक के साथ दो भाइयों को किया गिरफ्तार

0
23

यूपी के बरेली (Bareilly) में अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो ऐसे भाइयों को गिरफ्तार किया है जो कि स्मैक बेंचकर लोगों की जिंदगी खराब करने का काम कर रहे थे। इनके पास से करोड़ों रुपए की स्मैक बरामद की गई।

कई सालों से स्मैक बेचने का आरोपी कर रहे थे धंधा

बरेली (Bareilly) में अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद नशीले पदार्थों का धंधा करने वाले लोगों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां पर पुलिस टीम ने दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से करोड़ों रुपए की स्मैक बरामद हुई। बताते चलें कि मामला फतेहगंज पश्चिमी थाना क्षेत्र के अंतर्गत का है। यहां की पुलिस लगातार स्मैक का धंधा करने वाले दो आरोपियों की तलाश कर रही थी। जिनको पकड़ने के लिए कई टीम में बनाई गई थी लेकिन आरोपी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहे थे। लेकिन आखिरकार पुलिस ने मुखबिर की सूचना के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो की सगे भाई हैं। जिनके पास से 1 किलो नशीला पाउडर बरामद किया गया है जिसकी कीमत लगभग 5 करोड रुपए बताई जा रही।

एसपी ग्रामीण ने पकड़े गए तस्करों के बारे में दी जानकारी

फतेहगंज पश्चिमी पुलिस के द्वारा पकड़े गए तस्करो के मामले में एसपी ग्रामीण मुकेश कुमार मिश्रा ने खुलासा करते हुए बताया कि 17 जनवरी को पुलिस ने मोहल्ला सराय कस्बा फतेहगंज पश्चिमी से दो युवकों को गिरफ्तार किया, जिनके नाम नदीम उर्फ मुन्ना, मोहसिन निवासी मोहल्ला सराय है पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बतायाकि नदीम उर्फ मुन्ना अवैध स्मैक अपने घर पर बनाता है जिसके लिये कच्चा माल अफीम पाउडर झारखण्ड से आयातित कर घऱ पर ही उसमें पावर पाउडर व कट पाउडर मिलाकर डेली की शक्ल में बनाते है व उसे पुनः पाउडर रुप में तैयार कर पुडिया बनाकर व पॉलीथीन में रखकर मिलक रामपुर, काशीपुर, उत्तराखण्ड, दिल्ली अन्य स्थानों पर अपने भाई मोहसिन के सहयोग से सप्लाई करते है। आज भी माल तैयार कर सप्लाई किये जाने की तैयारी थी कि पकड़े गये। अभियुक्तो द्वारा माल झारखण्ड से किससे और कैसे मंगाया जाता है तथा जिन स्थानों पर सप्लाई की जाती है इस संबंध में दोनों लोगो से पूछताछ की गई।