बरेली: स्वास्थ्य विभाग में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी की पूरी

0
21

यूपी के बरेली (Bareally) में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली है। तो वहीं स्वास्थ्य विभाग की अपनी तैयारी को पूरा कर चुका है। अधिकारी में जानकारी देते हुए बताया है कि लोकसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य संबंधित पूरी तैयारियां कर ली गई है

हर बूथ पर स्वास्थ्य विभाग की टीम होगी तैनात

बरेली (Bareally) जिले में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर स्वास्थ्य विभाग में कमर कस ली है । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज के चिकित्सा अधीक्षक ने कल होने वाले मतदान के लिए अपनी पूरी तैयारियां कर लीं है, बढ़ती गर्मी मे मतदाता को स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याएं ना हो उसके लिए हर बूथ पर स्वास्थ्य विभाग की टीम होंगी,ब्लॉक मीरगंज के अंतर्गत 148 मतदान बूथ बनाए गए हैं जिसमें हेल्प डेस्क स्थापित कर संबंधित ग्राम की आशाओं की ड्यूटी लगाई गई है । सभी आशाओं को आवश्यक दवाएं एवं गर्मी में लू से बचाव के लिए 50-50 ओ आर एस के पैकेट दिए गए हैं ।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने दी जानकारी

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मीरगंज के चिकित्सा अधीक्षक डॉ वागीश कुमार शर्मा ने बताया कि ब्लॉक में कार्यरत आर बी एस के की दोनों टीमों को रैपिड रिस्पांस टीम में लगाया गया है यदि किसी भी क्षेत्र से किसी प्रकार की चिकित्सा सहायता के लिए सूचना प्राप्त होती है तब तत्काल रैपिड रिस्पांस टीम को वहां भेजा जाएगा, स्वास्थ्य विभाग की टीम मतदान पूर्ण होने तक उपस्थित रहेगी गर्मी के चलते मतदाता या किसी कर्मचारी को कोई स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी होती है तो रैपिड रिस्पांस टीम पूरी तरह तैयार रहेगी चुनाव की पूर्ण तैयारियों में बी पी एम पुनीत सक्सेना, बीसीपीएम प्रेमपाल , विनय पाल सिंह फार्मासिस्ट एवं अन्य स्टाफ का पूर्ण सहयोग रहा।