बरेली: डीएम के द्वारा किसान दिवस का हुआ आयोजन, किसानों की सुनी गई समस्याये

0
8

यूपी के बरेली (Bareally) में जिलाधिकारी के द्वारा किसान दिवस का आयोजन किया गया। यहां किसान अपनी समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी के पास पहुंचे जहां उन्होंने किसानों की समस्याओं को सुनने का काम किया।

बरेली (Bareally) जिले में बैठक में सबसे पहले जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने विगत किसान दिवसों में आने वाली शिकायतों/समस्याओं पर हुए निस्तारण के बारे में समीक्षा की। किसान दिवस में किसानों द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष गन्ना मूल्य भुगतान व तौल आदि से सम्बंधित शिकायतों को रखा, जिस पर जिलाधिकारी ने नवाबगंज व केसर शुगर मिल के जीएम को बुलाकर बात करने व गन्ना किसानों की समस्याओं से प्रमुख सचिव गन्ना को अवगत कराने हेतु पत्र लिखने के निर्देश दिए।

डीएम ने समस्याओं को सुनने का किया काम

जनपद में हर घर जल योजना के अन्तर्गत जल निगम के द्वारा बनायी गयी टंकियों द्वारा पानी की सप्लाई ना मिलने व सड़कों की दुरुस्तीकरण का कार्य नहीं कराये जाने की शिकायत की गयी। जिस पर जाता है, जिससे ग्रामीण जनों जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को मामले की दिखवाने तथा कार्यदायी संस्था द्वारा जिन गांवों में कार्य पूरा हो गया है उसकी उपलब्ध करायी गयी सूची को किसानो को भी उपलब्ध कराते हुए वास्तविकता को परखने के निर्देश दिए बैठक में कहा गया कि यदि सूची में दिए गए ग्राम में रोड रिपेयर नहीं हुई है तो सम्बंधित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here