बरेली: डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

0
15

यूपी के बरेली (Bareally) में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ में एक बैठक की। इस दौरान डीएम ने विद्युत विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि बिना वजह बिजली की कटौती न हो।

डीएम ने बिजली विभाग के अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश

बरेली (Bareally) जिले में गर्मी बढ़ने से हो रही बिजली की आघोषित कटौती को लेकर जिलाधिकारी सख्त नज़र आए जिले मे बिजली चोरी करने वालों पर जिलाधिकारी ने नाराज़गी जाहिर जिसको लेकर जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में विद्युत विभाग के अधिक्षण अभियंता व समस्त अधिशासी अभियंताओ के साथ बैठक की।

बैठक में जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने निर्देश दिये गये कि बढ़ती गर्मी के दृष्टिगत विद्युत कटौती कम से कम की जाये यदि अति आवश्यक हो तो सुबह के समय कटौती की जाये उस समय तापमान कम रहता है, दोपहर को कटौती नही की जाए जिसपर जिलाधिकारी को अघीक्षण अभियंता द्वारा अवगत कराया गया कि फाल्ट आदि सही करने हेतु ही विद्युत आपूर्ति रोकी जाती है

बैठक में निर्देश दिये गये कि जिन ट्रांसफार्मरों पर ओवर लोडिंग है उनकी क्षमता बढ़ायी जाये। इसके अतिरिक्त जहॉ कहीं विद्युत तारों पर पेड़ आदि झुक गये हैं या डालियॉ आदि आ गयी है, अनुमति लेकर उनकी कॉट-छॉट करायी जाये।

बैठक में अवैध विद्युत कनेक्शनों पर कार्यवाही किये जाने के भी निर्देश दिये गये साथ ही यह भी बताया गया कि अवैध विद्युत कनेक्शनों पर वसूली किये जाने जैसी शिकायतें प्राप्त नहीं होनी चाहियें यदि ऐसा हुआ तो कठोर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।