बरेली: प्रतिबंधित पशुओं के मिले शव, गौरक्षक दल ने की कार्रवाई की मांग

0
14

यूपी के बरेली (Bareilly) में भारी संख्या में प्रतिबंधित पशुओं के शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पशुओं के शव मिलने की जानकारी जैसे ही गौरक्षक दल को हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा काटते हुए कार्रवाई की मांग की।

गन्ने के खेत में पड़े मिले प्रतिबंधित पशुओं के शव

बरेली (Bareilly) के भुता थाना क्षेत्र के ग्राम कीरतपुर के जंगल में गन्ने के खेत में प्रतिबंधित पशुओं के अवशेषों को मिलने पर ग्रामीणों की सूचना पर भुता थाना अध्यक्ष राजेश बाबू मिश्रा के साथ पूरी टीम और फरीदपुर सीओ गौरव सिंह मौके पर घटनास्थल पहुंचे इस मामले को संज्ञान लेकर जांच पड़ताल की बही मौके पर गौ रक्षक के हिमांशु पटेल और कार्यकर्ताओं ने पुलिस से शीघ्र मुकदमा पंजीकृत किए जाने की मांग की है। वही क्षेत्राधिकार ने पुलिस को आदेश दिए हैं कि जो भी लोग दोषी हो उनको गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

जेसीबी की मदद से पशुओं के शवो को दफनाया गया

गन्ने के खेत में भारी मात्रा में बरामद हुए प्रतिबंधित पशुओं के शवो को लेकर गौरक्षक दल ने कहा है कि लगातार इस तरह के मामले आते रहते हैं लेकिन समय रहती उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है इसी की वजह से प्रतिबंधित पशुओं की हत्या की जा रही है। वही जितने भी प्रतिबंधित पशुओं के शव बरामद हुए हैं उनको जेसीबी की मदद से दफनाने का काम किया जा रहा है। हमारी संस्था हमेशा से गोरक्षा की हिफाजत करती रही है और आगे भी करती रहेगी।