बांग्लादेश पहली पारी का स्कोर 133/8, फॉलोऑन का खतरा मँडराया

0
51

टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। भारत ने पहली पारी में 404 रन का स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश की पहली पारी में 8 विकेट निकाल लिए हैं। मेजबान टीम के अब तक सिर्फ 133 रन ही बने है। बांग्लादेश को फॉलोऑन से बचने के लिए अब भी 72 रन की जरूरत है।

भारत के लिए लेफ्ट स्पिनर कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने 3 और उमेश यादव ने 1 विकेट लिया है। वहीं, बांग्लादेश की ओर से मुशफिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए। उनके अलावा लिटन दास ने 24 और जाकिर हसन ने 20 रन बनाए। नुरुल हसन और मेहदी हसन मिराज ने 16-16 रन बनाए।

दिन का पहला सेशन भारत के नाम रहा। भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने 70 रन जोड़े। हालांकि टीम इंडिया को एक झटका भी लगा, जब श्रेयस अय्यर 82 रन के निजी स्कोर पर इबादत हुसैन को अपना विकेट दे बैठे। श्रेयस के आउट होने के बाद अश्विन-कुलदीप ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया।

दूसरा सेशन भी भारत के नाम रहा। इस सेशन में कुल 93 रन बने और 5 विकेट गिरे। इनमें से 56 रन भारत ने बनाए। भारत के 3 पुछल्ले बल्लेबाज आउट हुए। उसके बाद बांग्लादेशी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम के 2 टॉप आर्डर बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया को मजबूत स्थिति पर ला दिया था। इस सेशन में बांग्लादेश ने 37 रन बनाने में नजमुल हसन शान्तो और यासिर अली के विकेट गंवा दिए।

आखिरी तीसरे सेशन में भारतीय गेंदबाजों का जलवा रहा। इस सेशन में बांग्लादेश के 96 रन बने और 6 विकेट गिरे। इस सेशन में सिराज ने दो और कुलदीप ने चार विकेट झटके।