बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, एशिया कप 2023: BAN ने AFG को 89 रनों से हराया

0
29
Bangladesh vs Afghanistan

Bangladesh vs Afghanistan, Asia Cup 2023: रविवार को लाहौर में एशिया कप 2023 के मैच में बांग्लादेश ने जोरदार वापसी करते हुए अफगानिस्तान को 89 रनों से हरा दिया। बांग्लादेश को अपने पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा था, जिससे उसके लिए यह मैच जीतना जरूरी हो गया था। लाहौर में अफगानिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, मेहदी हसन मिराज और नजमुल हुसैन शान्तो ने एक-एक शतक बनाया, जिससे बांग्लादेश ने 50 ओवरों में 334/5 का विशाल स्कोर बनाया। मेहदी, जिन्हें पारी की शुरुआत करने के लिए पदोन्नत किया गया था, ने रिटायर हर्ट होने से पहले 112(119) रन बनाए। वहीं शंटो 104(105) रन बनाकर रन आउट हो गए. इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने 18 गेंदों में 32 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. जवाब में, अफगानिस्तान को शोरफुल इस्लाम ने शुरुआती झटका दिया, जिन्होंने रहमानुल्लाह गुरबाज़ को 1(7) पर आउट कर दिया। इसके बाद रहमत शाह और इब्राहिम जादरान ने पारी को फिर से बनाया, इससे पहले तस्कीन अहमद ने शाह को 33(57) रन पर आउट कर दूसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी खत्म की। इब्राहिम ने 75(74) रन बनाये लेकिन मुश्फिकुर रहीम की एक हाथ की गेंद ने उनका खेल बीच में ही समाप्त कर दिया। उनके आउट होने के बाद, हशमतुल्लाह शाहिदी ने जिम्मेदारी ली और शोरफुल द्वारा आउट होने से पहले 51(60) रन बनाए। हालाँकि, अफगानिस्तान अंततः 44.3 ओवर में 245 रन पर आउट हो गया और राशिद खान आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे।

मुजीब उर रहमान क्रीज की गहराई का उपयोग करने की कोशिश करते हैं लेकिन इस प्रक्रिया में हिट-विकेट हो जाते हैं। इसके बाद अगली ही गेंद पर तस्कीन अहमद ने राशिद खान को आउट कर दिया. उन्हें 24 (15) रन पर शाकिब अल हसन ने कैच कर लिया, जिससे अफगानिस्तान 44.3 ओवर में 245 रन पर सिमट गया। बांग्लादेश ने यह मैच 89 रन से जीतकर प्रतियोगिता में बना हुआ है।

Bangladesh vs Afghanistan प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहीद हृदोय, शमीम हुसैन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, हसन महमूद।

अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नैब, करीम जनत, राशिद खान, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान।