बीजेपी विधायक के बेटे को रिश्वत लेते हुए पकडे जाने के बाद कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस ने आज बेंगलुरु में जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

0
125

Bangalore: रिश्वत कांड में नाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा (Madal Virupakshappa) की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस (Congress) ने आज बेंगलुरु में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस (Congress) नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज विधायक मदल विरुपक्षप्पा (Madal Virupakshappa) को तुरंत गिरफ्तार करने और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) से इस्तीफे की मांग करते हुए पार्टी के बेंगलुरू जिला कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सहित कई कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लोकायुक्त ने इस मामले में MLA को आरोपी नंबर वन बनाया है

भारतीय जनता पार्टी MLA के बेटे को लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा था। इसके बाद MLA के घर और दफ्तर से 8 करोड़ रुपए से अधिक कैश बरामद हुआ था। लोकायुक्त ने इस मामले में MLA को आरोपी नंबर वन बनाया है। लेकिन बृहस्पतिवार को हुई इस घटना के बाद से ही MLA अंडर ग्राउंड हो गए हैं। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस (Congress) के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामैया सहित कई स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया। जब ये नेता मुख्यमंत्री बोम्मई के घर का घेराव करने के लिए निकले तो पुलिस ने इन्हें डिटेन कर लिया।

बेटे के पकडे जाने के बाद केएसडीएल ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा

बता दें कि, कर्नाटक में लोकायुक्त अधिकारियों ने बीजेपी के विधायक मदल विरुपक्षप्पा (Madal Virupakshappa) के बेटे प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) को 40 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़े जाने के बाद मारे गये छापे में विधायक के बेटे प्रशांत कुमार के घर से 8 करोड़ रुपये से अधिक की बेहिसाब नकदी बरामद की गयी। बीजेपी विधायक ने अपने बेटे प्रशांत कुमार के खिलाफ लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद केएसडीएल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि उन्होंने दावा किया कि, भ्रष्टाचार-निरोधक एजेंसी द्वारा की गई छापेमारी उनके और उनके परिवार के खिलाफ एक साजिश है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मामले की निष्पक्ष जांच का वादा किया है।