बांदा: पीड़ित ने जिलाधिकारी को लिखित शिकायत पत्र देकर लगाई न्याय की गुहार

0
30

Banda: आपको बता दें कि पूरा मामला जिला कलेक्ट्रेट परिसर कार्यालय बांदा (Banda) का है जहां पर पीड़ित रामदास पुत्र शिवदर्शन अनुसूचित जाति ग्राम- बिलबई, पोस्ट-अलिहा, थाना-कोतवाली देहात, जिला-बाँदा (Banda) का निवासी है। पीडित दिनांक- 07.03.2024 को अपने खेत (गाटा सं• 288झ) में सुबह अपनी लकड़ी देखने गया था, तभी वहाँ आग जलती देखकर दंग रह गया। उसकी खेत की कटी हुई लकड़ी को जलाकर राख कर दिया गया था।

वहाँ मौके पर उपस्थित गनेश प्रसाद पुत्र रमफलिया नामदेव से पूछताछ की तो उसे कहा कि मैंने ही आग लगाया है और यहाँ पर तुम्हारा कुछ नहीं है और आज से यहाँ पर मत आना। पीड़ित ने कहा कि ये तो मेरा बहुत पुराना पट्टा है और मेरा कब्जा भी है। ये कहने पर वह लडाई-झगड़े पर अमादा हो गया और धमकी दी कि दुबारा कदम रखा तो पैर काट लूँगा।

इस बात की सूचना अपने लेखपाल मुन्ना कश्यप जी को फोन पर दी तो उन्होने कहा कि मैं आज बिलबई ही आ रहा हूँ। मौके पर आ कर देखता हूँ। लेखपाल महोदय जमीन की पैमाइश करने हेतु जैसे ही अपनी टीम सहित उनके साथ कानूनगो व दो लेखपाल व मुंशी जी सहित खेत पर उतरे तभी उदयभान पुत्र रामसजीवन, शारदा प्रसाद पुत्र रामसजीवन, गोविन्द प्रसाद पुत्र रामसजीवन, गनेश प्रसाद पुत्र रमफलिया, भोला पुत्र रमफलिया उक्त लोगों ने लड़ाई झगड़ा शुरू कर दिया। मौके पर उपस्थित राजस्व विभाग के अधिकारियों की बात को भी नही माना व पीड़ित को मारने की धमकी व जातिसूचक शब्दों से अपमानित करते हुये खड़ा कर दिया।

पीडित से यह भी कहा कि अधिकारियों की ऐसी की तैसी। ये लोग चले जाये तो फिर मैं तुम्हें बताता हूँ। पीड़ित बहुत भयभीत है। इनकी गुण्डई के चलते लेखपाल नाप नहीं कर सके और दिनांक- 08.03.2024 को कब्जा करने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित की मांग है कि उक्त प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये उचित कानूनी कार्यवाही करने की कृपा करें।