बांदा: पुस्पेंद्र सिंह चूनाले ने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया त्यागपत्र

उन्होंने अभी यह नहीं बताया कि वे किस पार्टी में जा रहे हैं लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि वे समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं।

0
6

Banda News: यूपी के बांदा जनपद में आम आदमी पार्टी का मुख्य चेहरा तथा जिले में आम लोगों की समस्याओं को उठाने वाले पैलानी तहसील क्षेत्र के चंदवारा गांव तथा शहर के आवास विकास कालोनी में रहने वाले युवा नेता पुस्पेंद्र सिंह चूनाले ने सोमवार को मीडिया कर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

हालाँकि, उन्होंने अभी यह नहीं बताया कि वे किस पार्टी में जा रहे हैं लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि वे समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं। साल 2001 से छात्र राजनीति से अपने राजनीति कैरियर की शुरुवात करने वाले चूनाले 2006 में शहर के पंडित जवाहरलाल लाल नेहरू डिग्री कॉलेज के छात्रसंघ संघर्ष समिति के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं।इसके बाद दलगत राजनीति की शुरुवात 2006 में समाजवादी पार्टी से जुड़ कर किया।

जहां पर 2008 में छात्र सभा के जिला अध्यक्ष भी बनाए गए थे। इसके बाद 2009 में समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। 2011 में अन्ना आंदोलन से प्रेरित होकर तथा अरविंद्र केजरीवाल की नीतियों से प्रभावित होकर आम आदमी पार्टी से जुड़ गए।जहां पर उनको जिला प्रवक्ता बनाया गया। उनकी पार्टी के प्रति लगन को देखते हुए बनारस,दिल्ली,गोवा,गुजरात, हरियाणा और छत्तीसगढ में संगठन का काम दिया गया,जिसका उन्होंने बखूबी से निभाया।

साल 2020 के दिल्ली चुनाव के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने उनका कद बढ़ाते हुए उनको उत्तर प्रदेश में पार्टी के किसान प्रकोष्ठ का प्रदेश उपाध्यक्ष तथा बुंदेलखंड प्रभारी बनाया। चूनाले ने तिंदवारी विधानसभा की कई गंभीर समस्याओं को लेकर जनांदोलन के माध्यम से उठाकर हल करवाया।वही हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा के चुनावों में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को जितवाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here