Banda: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़

छापेमारी के दौरान पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में अवैध शस्त्र और कारतूस के साथ निर्माण में उपयोग आने वाला सामान भी बरामद की गई थी।

2
56

UP: उत्तर प्रदेश के बांदा (Banda) जनपद की पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन के तहत आज पुलिस के द्वारा अवैध शस्त्र का निर्माण व संग्रहण करने वाले अपराधी को पुलिस ने छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। जैसे पूरे मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को लगी तो पुलिस मौके पर पहुंचकर छापेमारी करते हुए शस्त्रों का अवैध निर्माण करने वाले एक अपराधी के साथ एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जोकि अवैध शस्त्र की खरीदारी करने वहां पर गया हुआ था।

छापेमारी के दौरान पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में अवैध शस्त्र और कारतूस के साथ निर्माण में उपयोग आने वाला सामान भी बरामद की गई थी। सभी आरोपियों को पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा दिया गया है। आपको बता दें। कि पूरा मामला बांदा (Banda) जनपद के बबेरू थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदौली गांव का है। जहां के रहने वाले उदयपाल रैदास के द्वारा काफी समय से अवैध तमंचा का निर्माण व मरम्मत करने का काम किया जा रहा था। गांव में काफी दिन से चल रहे। अवैध शस्त्र निर्माण के कार्य की जानकारी जैसे ही स्थानीय पुलिस को लगी तो स्थानीय पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी लेते हुए छापेमारी करने का काम किया गया।

फिलहाल पुलिस की छापेमारी के दौरान अवैध शस्त्र का निर्माण करने वाले एक अपराधी के साथ एक खरीदार को भी हिरासत में ले लिया है। वही छापेमारी के दौरान अवैध शस्त्र निर्माण फैक्ट्री में से भारी तादाद में 315 बोर व 12 बोर के तमंचे के साथ एक देशी रायफल और जिंदा कारतूस के साथ खोखे भी बरामद किए गए हैं। इतना ही नहीं अवैध शस्त्र का निर्माण करने वाले तमाम भिन्न प्रकार के उपकरण भी पुलिस के द्वारा हिरासत में लिए गए।

फिलहाल जिन अपराधीयो को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

Comments are closed.