बाँदा: महिला की हत्या करने वाले चार अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला के दूसरे पति, सौतेले बेटों तथा भतीजे ने ही मिलकर की थी अवैध सम्बन्धों के चलते महिला की हत्या ।

0
26

Banda: पुलिस अधीक्षक बाँदा (Banda) अंकुर अग्रवाल के कुशल निर्देशन में जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा विभिन्न अभियोगों में वांछित चल रहे अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक बाँदा श्री लक्ष्मी निवास मिश्र व क्षेत्राधिकारी नगर श्री गवेन्द्र पाल गौतम के निकट पर्यवेक्षण में थाना मटौन्ध क्षेत्र में दिनांक 27.09.2023 को बरामद अज्ञात सिर कटी महिला के शव की घटना के संबंध में थाना मटौन्ध व एसओजी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 29.09.2023 को घटना का 24 घण्टे के भीतर सफल अनावरण करते हुए महिला की हत्या करने वाले 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया ।

गौरतलब है कि दिनांक 27.09.2023 को शाम करीब 07.00 बजे थाना मटौन्ध क्षेत्र के ग्राम चमरहा में मध्य प्रदेश की सीमा के पास एक अज्ञात महिला का सिर कटा शव बरामद हुआ था तथा सिर व धड़ एक दूसरे से लगभग 50 मीटर की दूरी पर बरामद हुए थे। जिसके सम्बन्ध में थाना मटौन्ध पर अभियोग पंजीकृत करते हुए मामलें की छानबीन की जा रही थी। पुलिस अधीक्षक बाँदा (Banda) सहित उच्चाधिकारियों फिल्ड यूनिट डॉग स्क्वायड की टीमों द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए वैज्ञानिक एवं तकनिकी साक्ष्यों का संकलन किया गया था।

घटना के अनावरण करने के क्रम में वैज्ञानिक तकनिकी, जीपीएस टेक्नोलॉजी, मिसिंग परसन डेटा बेस आदि का प्रयोग व सदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए आज दिनांक 29.09.2023 को थाना मटौन्ध व एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा घटना का 24 घण्टे के भीतर सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल 04 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद शव के शिनाख्त में पाया गया कि शव माया देवी पत्नी रामकुमार अहिरवार निवासी पहरा थाना गौरीहार जनपद छतरपुर म0प्र0 का था। इस सम्बन्ध में मृतका के परिजनों से इस सम्बन्ध में जानकारी की गई।

विस्तृत जांच में पाया गया कि मृतका माया देवी की दो शादी हुई थी, जिसमें वह दूसरे पति के साथ रहती थी जिसके पूर्व में दो लड़के सूरज प्रकाश उम्र करीब 22 वर्ष व छोटू उर्फ बजेश उम्र करीब 19 वर्ष था। मृतिका का सौतेले बेटे सूरज प्रकाश से अवैध सम्बन्ध थे तथा महिला लड़के को लगातार अपने साथ रहने के लिये विवश करती थी।साथ ही महिला दूसरे सौतेल बेटे बृजेश को भी अवैध सम्बन्ध बनाने के लिये परेशान करती थी तथा कहना न मानने पर दुष्कर्म के आरोपों में फसानें की धमकी देती थी। जब इस बात की जानकारी मृतका के पति व अन्य परिवारीजनों को हुई तो उन्होने उसके हत्या करने की योजना बनाई।

मृतका के पति रामकुमार, दोनो सौतेले बेटे सूरज प्रकाश व छोटू उर्फ बृजेश तथा भतीजे उदयभान ने मिलकर दिनांक 25.09.2023 को महिला को पिक-अप में बैठाकर सेमरहा गांव की सीमा पर लाये तथा झाड़ियों में पिक-अप से उतारकर गला दबाकर हत्या कर दी तथा कुल्हाड़ी से सिर को धड़ से अलग कर दिए। पहचान छिपाने के उदेश्य से सिर को कुछ दूरी पर फेक दिये तथा उंगलियों को भी काट दिये थे। सवेंदनशीलता के आधार पर तकनीक आदि का प्रयोग करते हुए मामलें का खुलासा किया तथा घटना में शामिल चारों अभियुक्तों थाना मटौन्ध क्षेत्र के ग्राम दूरेडी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।