बांदा: पड़ोसी व्यक्ति के उत्पीड़न एवं शादी से इंकार करने पर युवती ने लगायी फांसी

0
49

उत्तर प्रदेश: बांदा जनपद (Banda) के बबेरू कोतवाली (Baberu Kotwali) के अंतर्गत ग्राम दतौरा (village Datora) में दबंग व्यक्ति ने घर में चढ़कर गाली गलौज किया और उसकी बेटी को अपशब्द कहे। कोतवाली में तहरीर देने गया। इधर दबाव मे आकर उसकी लड़की का जहां रिश्ता तय हुआ। फ़ोन से इंकार करने पर युवती ने घर के अंदर फांसी का फंदा बनाकर पंखे में झूल गई। मौत से घर परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बांदा जनपद (Banda) के बबेरू कोतवाली के ग्राम दतौरा की घटना है। यहां के निवासी शिवपूजन वर्मा ने बताया की अपनी बेटी ज्योति की शादी तय कर दिया। ओली बयाना सब कर दिया था। पड़ोस का व्यक्ति बच्छराज शादी तुड़वाने के लिए आय दिन गाली गलौज व मेरी बेटी को अपशब्द कहता था। आज सुबह दरवाजे में लाठी लेकर आया, गाली गलौज किया और मेरी बेटी को गलत शब्द बोलता रहा। बच्छराज की गुंडई से परेशान होकर थाना गया। जैसे ही थाना में तहरीर दिया पुलिस ने बताया कि तेरी बेटी ने आत्महत्या कर ली है। घर आकर जानकारी की तो मालूम हुआ कि जहां बेटी की शादी तय की गयी थी कि बच्छराज के दबाव में फ़ोन करके शादी करने से इंकार किया है। जिसकी वजह से मेरी बेटी ने फांसी लगाकर जान दे दी है।

मेरी बेटी बी ए फाइनल में पढ़ती थी। तीन बेटा तीन बेटियों में सबसे छोटी थी। घर परिवारवालों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस इंस्पेक्टर ने तहरीर के आधार पर कार्यवाही का भरोसा दिया है।